शिक्षक संघ फिर आंदोलन की राह पर

शिक्षक संघ फिर आंदोलन की राह पर

Sunil Vandewar | Publish: Jun, 02 2019 08:56:57 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

संभागीय बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

सिवनी. मप्र शिक्षक संघ भोपाल के प्रांतीय आव्हान पर प्रदेश के संभागीय पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इसी कड़ी में जबलपुर संभाग की संभागीय बैठक सरस्वती शिशु मंदिर उमावि मण्डला में आयोजित हुई।
मप्र शिक्षक संघ के संभागीय उपाध्यक्ष विजय शुक्ला ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता संभागीय अध्यक्ष आसिम गौतम एवं संभागीय उपाध्यक्ष विजय शुक्ला, संभागीय सचिव आनंद प्रकाश श्रीवास्तव की उपस्थिति में की गई। इसके मुख्य अतिथि के रूप में श्री उमाषंकर अग्रवाल उपस्थित थे। बैठक में जबलपुर संभाग के प्रत्येक जिले से जिलाध्यक्ष एवं सचिव उपस्थित हुए। सिवनी जिलें से अनिल शर्मा उपस्थित थे। बैठक में तय हुआ कि संभाग के शिक्षकों की सांतवें वेतनमान के पश्चात सेवापुस्तिका के अनुमोदन, शिक्षकों को ग्रीष्मकाल में अर्जित अवकाश की पात्रता तथा तृतीय क्रमोन्नति की सूची एवं अन्य शिक्षकीय समस्याओं का जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा शीघ्र समाधान कराने पूरे संभाग में जिला स्तर पर 18 जून को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद भी समस्याओं का निराकरण न होने पर संभागीय पदाधिकारियों द्वारा संभागीय आयुक्त एवं संयुक्त संचालक लोक शिक्षण जबलपुर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।
बैठक में सत्र 2018 की सदस्था एवं आगामी सत्र 2019 की नवीन सदस्यता पर चर्चा की गई। इसी कड़ी प्रत्येक जिलाध्यक्ष द्वारा अपने जिलें की समस्याओं से संभागीय कार्यकारणी को अवगत कराया। सिवनी जिले के शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराते शर्मा द्वारा कलेक्टर प्रवीण अढायच द्वारा जारी निर्देश में पन्द्रह दिवस के अंदर शिक्षकीय समस्याओं की दी गई अल्टीमेट की जानकारी संभाग को प्रदान की गई। बैठक का संचालन संभागीय उपाध्यक्ष विजय शुक्ला एवं संभागीय सचिव आनंद प्रकाश श्रीवास्तव ने किया।
ओपन, रूक जाना नहीं, मदरसा बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबिल जारी
मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा परिषद भोपाल (ओपन स्कूल) द्वारा संचालित परीक्षा की समय सारणी निर्धारित कर दी गई है। जिसमें परम्परागत ओपन, मदरसा बोर्ड, रूक जाना नहीं एवं आइटीआइ विद्यार्थीं (कक्षा 12वीं के समकक्ष योजना) की परीक्षा 07 जून से प्रारम्भ हो रही है। जिसके प्रवेश पत्र एवं समय सारणी ओपन स्कूल की वेव साइट पर अपलोड कर दिए गए है। परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र व समय सारणी ओपन स्कूल की वेव साइट से डाउनलोड कर सकते हैं।
समय सारणी के अनुसार परम्परागत ओपन परीक्षा 07 जून को 10वीं,12वीं के लिए सुबह 8 से 11 बजे तक आयोजित होगी। रूक जाना नहीं अंतर्गत 10वीं की परीक्षा 07 जून को सुबह 8 से 11 बजे तक होगी। रूक जाना नहीं अंतर्गत १२वीं की परीक्षा 07 जून को दोपहर 2 से 5 बजे तक। मदरसा बोर्ड की 10वीं, 12वीं ७ जून को सुबह 8 से 11 बजे तक। आइटीआइ विद्यार्थी 12वीं के समकक्ष योजना अनुसार 12वीं की सुबह 8 से 11 बजे तक होगी।
साथ ही ओपन स्कूल द्वारा आयोजित होने वाली श्रमोदय आवासीय विद्यालय प्रवेश एवं आदर्श कन्या संस्कृत आवासीय विद्यालय प्रवेश की परीक्षा 02 जून के स्थान पर अब 09 जून को होगी। परीक्षा का समय सुबह 9 से 12 बजे तक निर्धारित है। उक्त जानकारी समन्वयक संस्था शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी से प्राप्त हुई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned