scriptगांव-गांव जरूरतमंदों को वितरित कर रहे कपड़े | The villages and villages are distributing clothes to the needy. | Patrika News
सिवनी

गांव-गांव जरूरतमंदों को वितरित कर रहे कपड़े

वस्त्रम बैंक के सदस्यों द्वारा किया जा रहा सेवा कार्य

सिवनीJan 20, 2019 / 04:59 pm

sunil vanderwar

seoni

friendship

सिवनी. गरीब की सेवा ईश्वर की सेवा है इसलिए समाज के सक्षम व्यक्ति को गरीबों, असहायों, बुजुर्गो और जरूरतमंदों की सेवा अपनी सार्मथ्यानुसार करनी चाहिए। इन्ही उदद्ेश्यों को लेकर एक जनसेवी संस्था वस्त्रम बैंक सेवा कार्य मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र के आदिवासी बाहुल्य गांव-गांंव जाकर कर रही है। इस दौरान जरूरतमंदों को उनकी जरूरत के मुताबिक कपड़े आदि वितरित किए जा रहे हैं।
वस्त्रम बैंक सेवा संस्था के प्रवक्ता सतीश मिश्रा ने बताया कि जिले से करीब 20 किलोमीटर दूर ग्राम मोहगांव, आमगांव एवं गोबरवेली में गत दिवस वस्त्रम बैंक के सदस्यों द्वारा ग्राम पंचायत भवन में जरूरतमंद परिवार के बच्चे महिला एवं वृद्धजनों के कंबल एवं शॉल तथा बच्चों को दैनिक उपयोगी कपड़े दिए। वहीं बच्चों को कपड़े के साथ तिल के लडडू, रेबड़ी, बिस्किट, चॉकलेट के पैकेट एवं केले बांटे गए। इन्हे पाकर बच्चों के चेहरे खिल गए। सभी ने खुश होकर भारत माता की जय और वन्दे मातरम के नारे लगाए।
वस्त्रम बैंक के अध्यक्ष इन्द्रकुमार वर्मा ने बताया कि इसके पूर्व भी कंडीपार ग्राम में दैनिक उपयोगी कपड़े 24 दिसम्बर को ग्राम पंचायत भवन में वितरित किए गए थे। बताया कि लोगों से पुन: उपयोग में आने योग्य कपड़े एकत्रित कर गांव-गांव जाकर जरूरतमंदों को वितरित किए जा रहे हैं। इसके साथ ही सिवनी जिले के सभी प्रबुद्ध नागरिकों से उदारता पूर्वक वस्त्र दान में सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की है। बताया कि वस्त्रम बैंक का कार्यालय बारापत्थर पॉलिटेक्निक के पीछे रिटायर्ड प्रिसिपल जीएस बघेल के निवास पर स्थित है। बताया कि वस्त्रम बैंक को विगत वर्ष सनराईस पीस मिशन नागपुर की संस्था द्वारा वस्त्र सेवा रत्न टाइटल के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया गया है। इस सेवा कार्य में मोहगांव के घनश्याम सनोडिया, ग्राम पंचायत सचिव नेमीचंद सनोडिया, हीरालाल गहलोत, डॉ. राकेश पटेल एवं मुरली वर्मा का सहयोग रहा।

Home / Seoni / गांव-गांव जरूरतमंदों को वितरित कर रहे कपड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो