scriptपटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन डिब्बे, बड़ा हादसा टला | Three coaches of goods train derailed, major accident averted | Patrika News
सिवनी

पटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन डिब्बे, बड़ा हादसा टला

कोयला लेकर पॉवर प्लांट के यार्ड में पहुंची थी मालगाड़ी

सिवनीJul 17, 2021 / 09:45 pm

sunil vanderwar

पटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन डिब्बे, बड़ा हादसा टला

पटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन डिब्बे, बड़ा हादसा टला

सिवनी/घंसौर. जिले के विकासखंड घंसौर में स्थित झाबुआ पॉवर प्लांट में शनिवार के तड़के मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की खबर से हड़कम्प मच गया। जानकारी के मुताबिक 19 डिब्बे की मालगाड़ी सुबह लगभग 6:30 बजे कोयला लेकर झाबुआ पॉवर प्लांट के यार्ड में पहुंचीं थी। इसी दौरान मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरकर एक ओर पलट गए। गनीमत रही कि बड़ा हादसा होते होते टल गया।
जानकार बताते हैं कि हादसे के वक्त मौके पर प्लांट के कई कर्मचारी काम कर रहे थे। मौके पर मौजूद कर्मचारियों की माने तो हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई मगर मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए जबकि एक डिब्बा ट्रेक के बगल में मौजूद इलेक्ट्रॉनिक खम्बे में जा टकराया, जिससे 11000 केवी की लाइन टूट गई।
जैसे ही हादसे की खबर प्लांट प्रबंधन को लगी तुरंत बिजली आपूर्ति बाधित की गई जबकि वहीं प्लांट प्रबंधन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मोर्चा संभालते हुए सुधार कार्य प्रारंभ कर दिया। प्रबंधन ने यार्ड की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर कड़ी सुरक्षा लगा कर हादसा स्थल पर आवाजाही बंद कर दी है। गौरतलब है कि प्लांट परिसर में पहले भी कई बार गंभीर हादसे घटित हो चुके हैं, जिनके बाद भी प्रबंधन ने व्यवस्थाओं में बहुत सुधार नहीं किया है। प्लांट प्रबंधन के अधिकारी फिलहाल इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

Home / Seoni / पटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन डिब्बे, बड़ा हादसा टला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो