scriptमौलाना के वायरल वीडियो से हंगामा | Uproar with Maulana's viral video | Patrika News
सिवनी

मौलाना के वायरल वीडियो से हंगामा

आक्रोश : शिकायत के बाद दोनों आरोपियों को भेजा जेल

सिवनीOct 16, 2019 / 11:15 am

santosh dubey

मौलाना के वायरल वीडियो से हंगामा

मौलाना के वायरल वीडियो से हंगामा

सिवनी. नगर के संजय वार्ड टिग्गा मोहल्ला निवासी द्वारा साऊदिया अरब की यात्रा करके जिले में वापस आने के बाद तथाकथित एक मौलाना और एक अन्य व्यक्ति द्वारा बनाए वीडियो और वीडियो को वायरल किए जाने से मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस घटना से नाराज सैकड़ों मुसलमानों ने सोमवार को नाजारगी व्यक्त करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पुलिस अधीक्षक से करते हुए कोतवाली थाना प्रभारी को आवेदन दिया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को धारा 153ए, 295 ए कायम कर जेल वारंट निकालकर न्यायालय भेजा जहां से दोनों को जिला जेल भेज दिया गया है।
मदीना मस्जिद के सदस्य फईम रजा ने कोतवाली में लिखित शिकायत देकर बताया कि साऊदिया अरब की यात्रा से लौटने पर तथाकथित मौलाना हारून उमरी के वायरल वीडियो से करोड़ों मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले हारून उमरी को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने की मांग जिले के मुस्लिम समुदाय द्वारा किए जाने के साथ ही पुलिस अधीक्षक के नाम लिखा आवेदन सोमवार की रात को कोतवाली में सौंपा।
शिकायतकर्ताओं में ईमान, तंजीम के प्रदेश संगठन मंत्री बालाघाट हाजी शोएब खान, जिलाध्यक्ष मो अशफाक कादरी, पूर्व जिला प्रवक्ता मो. सुलेमान ताज फईम रजा ने बताया कि पैगंबर मुहम्मद साहब सल्लल्लाहो अलैह वसल्लम के रोजे के गुबन्दे खिजरा को तुड़वाने वाली बात कहने वाले तथाकथित मौलाना हारून उमरी का वीडियो वायरल किया गया है। वायरल वीडियो में कहा गया कि एक दिन की हुकूमत अगर सऊदी अरब के शासक मुझे दे दे तो मैं पैगम्बर मोहम्मद सल्ललहो अलैह वसल्लम के गुबन्द को तुड़वा दूं।
उक्त वीडियो में बोली गई ऐसी भाषा से करोड़ों मुसलमानों एवं विशेषकर सुन्नी हनफी बरेलवी पंथ के मानने वाले मुसलमानों की भावनाओं को अत्यंत ठेस पहुंची है। जिससे आक्रोषित होकर कुछ नौजवानों ने सोमवार की रात्रि कोतवाली थाना पहुंचकर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि रात्रि में हुई इस घटनाक्रम से आगामी 11 नवम्बर को पैगम्बर मोहम्मद साहब का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी का समय आ रहा है ऐसे मौके पर तथाकथित मौलाना हारून का ये वीडियो वायरल होना सुन्नी मुस्लिम जगत में आक्रोष का कारण बना हुआ है।
शिकायकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि गृह मंत्रालय भारत सरकार को सूचित कर पूर्व में भी तथाकथित मौलाना हारून उमरी के ऊपर जो भी आरोप लगाए गए हैं कि यह मौलाना भारतीय संविधान पर विश्वास नहीं रखता एवं हिंदू देवी-देवताओं के विरुद्ध एवं मुस्लिम पीर फकीरों के विरुद्ध भी अपनी भाषा से हिंदू-मुस्लिम भावनाओं को ठेस पहुंचाता है।
अलकायदा मानसिकता वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग
शिकायत में बताया कि आरोपियों की विचारधारा आतंकवादी विचारधारा वाली है एवं अपने आपको कहता है कि हम तो अलकायदा की मानसिकता वाला प्रचार करने वाले हैं। ऐसे भड़काऊ विचार रखने वाले व्यक्ति पर भारतीय संविधान का खुला विरोध करने वाली धाराएं लगाकर एवं देशद्रोह गतिविधियों पर संलग्न होने वाली धाराएं लगाकर जेल भेजा जाए। जिससे भविष्य में सिवनी नगर में ऐसी किसी भी अप्रिय घटित दोबारा घटित न हो।
विदेश यात्राओं पर प्रतिबंध लगाने की मांग
इसके साथ ही शिकायतकताओं ने पुलिस प्रशासन से यह भी मांग की है कि कथाकथित मौलाना हारून उमरी के मकान को ही इसने मस्जिद का रूप दे दिया है उस मकान पर किसी भी प्रकार की तकरीर एवं भाषण जो स्पीकर लगा कर देता है। उस पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए तथा भविष्य में भी उनकी ऐसी किसी भी प्रकार की गतिविधियां ना हो उस पर नजर रखी जाए तथा इसकी विदेश यात्राओं पर प्रतिबंध लगाया जाए तथा इसके पास कहां से बना रहा है इसकी फंडिंग की भी जांच की जाए।
पुलिस ने शांति बनाए रखने की मांग
कोतवाली थाना प्रभारी ने वीडियो वायरल किए जाने के मामले में सभी लोगों से शांति बनाए रखने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि कानूनी कार्रवाई की जा चुकी है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इनका कहना है
मुस्लिम समाज के लोगों ने शिकायत की है। इस प्रकार के वीडियो वायरल करने वाले और बनाने वाले दोनों आरोपियों में हारून और जुबर खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
मनोज गुप्ता, टीआई
कोतवाली, सिवनी

Home / Seoni / मौलाना के वायरल वीडियो से हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो