scriptगांव के खिलाडिय़ों ने जीता गोल्ड, अब ओलम्पिक की तैयारी | Village players won gold, now preparations for Olympics | Patrika News
सिवनी

गांव के खिलाडिय़ों ने जीता गोल्ड, अब ओलम्पिक की तैयारी

संजय और अंकित के गृह ग्राम पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

सिवनीAug 18, 2019 / 12:16 pm

sunil vanderwar

seoni

डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में कुश्ती के दांव सीखती महिला पहलवान

सिवनी. हॉकी की नर्सरी कही जाने वाली सिवनी में क्रिकेट और व्हॉलीवाल के बाद अब कबड्डी में जिले के दो युवकों ने प्रदेश स्तर पर नाम रोशन किया है। सिवनी जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर कस्बाई इलाके कान्हीवाड़ा के युवा अंकित सेन और इसी क्षेत्र के भटेखारी के युवा संजय बघेल ने बीते दिनों अंडर 19 व सीनियर वर्ग में दिल्ली व पंजाब को हराने वाली मप्र की कबड्डी टीम का हिस्सा बन गोल्ड मैडल जीता।
इन दोनों युवकों ने डिस्ट्रिक ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ इंडिया के माध्यम से इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। आगामी दिनों में जालंधर पंजाब में 2020 में होने जा रहे मलेशिया ओलंपिक के लिए भारतीय कबड्डी टीम का चयन शिविर का आयोजन होना है जहॉ ये दोनों युवक भाग ले रहे हैं। इनके खेल को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि दोनों युवक 2020 में मलेशिया में होने वाले ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य प्राप्त कर सकते हैं। जैसे ही दोनों युवा कान्हीवाड़ा पहुंचे। बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने बस स्टैण्ड कान्हीवाडा में गाजे-बाजे और पटाखों के साथ फूलमाला पहनाकर खुशी जाहिर की।
प्रशाासन ने नहीं ली सुध, क्षेत्रीय खिलाडियों से मिली मदद –
मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले इन युवाओं ने प्रदेश में नाम रोशन किया है। इनके परिजनों ने बिना किसी प्रशासनिक मदद के इस मुकाम तक पहुॅचाया है। बताया कि कान्हीवाड़ा के समीप स्थित बम्हनी के कुछ उत्साही खिलाडियों द्वारा मासूम क्लब बम्हनी के नाम से एक कबड्डी क्लब बनाया गया है। जिसे खिलाडियों द्वारा आपसी सहयोग से संचालित किया जाता है और इन होनहार युवाओं को एक मंच छोटे स्तर पर ही सही लेकिन सुविधाओं के साथ दिया गया। मासूम क्लब के संचालक फिरोज खान के सहयोग और उत्साहवर्धन के फलस्वरूप इन युवाओं ने रतलाम में डिस्ट्रिक ओलंपिक एसोसिएशन के कैंप में हिस्सा लेकर यह मुकाम हासिल किया। जिसपर उनके परिवारजन और क्षेत्रवासी गर्व महसूस कर रहे हैंं। किन्तु जिला प्रशासन एवं खेल व युवा कल्याण विभाग ने अभी तक कोई उचित मदद नहीं की है। हालांकि गोल्ड मेडल मिलने के बाद फोन कर संपर्क किया गया है और जिला स्तर पर सम्मान करने का वादा किया गया है।

Home / Seoni / गांव के खिलाडिय़ों ने जीता गोल्ड, अब ओलम्पिक की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो