निरीक्षण कर जिम्मेदारी से काम करने की दी चेतावनी

जिला शिक्षा अधिकारी ने ली बैठक, छात्रावास निर्माण का देखा काम

By: sunil vanderwar

Published: 21 Jul 2021, 08:16 PM IST

सिवनी. नगर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में जिला शिक्षा अधिकारी जीएस बघेल ने औचक निरीक्षण कर शिक्षकों की मौजूदगी व व्यवस्थाओं के विषय में जाना। उन्होंने स्टॉफ के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं, कर्मियों को चेतावनी देते कहा है कि सभी निर्धारित समय तक विद्यालय में उपस्थित रहकर अपने कार्य को जिम्मेदारी के साथ पूरा करें। इस दौरान एडीपीसी महेश गौतम, उत्कृष्ट विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य एससी सिंह, पीपी पाण्डे व अन्य उपस्थित रहे।
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा 12.10 बजे उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में अचानक पहुंचकर जानकारी ली। विद्यालय के कक्षों का निरीक्षण किया व व्यवस्थाओं को बेहतर करने के निर्देश दिए। इसके उपरांत विद्यालय स्टॉफ की बैठक ली। सभी शिक्षकों को निर्देशित किया कि उत्कृष्ट विद्यालय की छवि के अनुरुप कार्य व्यवहार करें। छात्र-छात्राओं द्वारा प्रोजेक्ट कार्य कराए जाने, इंस्पायर अवार्ड योजना में अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को शामिल कराने के लिए निर्देशित किया। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि स्टॉफ यह न समझे कि प्रभारी प्राचार्य एससी सिंह सीधे-सादे व्यक्ति हैं, इसलिए लापरवाह हो जाएं। प्राचार्य से कहा कि वे लापरवाही बरतने वाले कर्मी को ढील न दें, उन पर एक्शन लें, जो भी स्टॉफ के कर्मी लापरवाही बरतेंगे, उन पर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
सभी शिक्षकों को कहा कि ऑनलाइन क्लास लेकर छात्र-छात्राओं अध्ययन के लिए प्रेरित करें तथा दूरदर्शन पर प्रसारित क्लास रूम कार्यक्रम का अधिक से अधिक प्रचार करने के लिए कहा। साथ ही कहा कि छात्र-छात्राओं को दिए जाने वाले होमवर्क की नियमित जांच करें।
छात्रावास निर्माण हो गुणवत्तायुक्त
उत्कृष्ट विद्यालय के पीछे शासन द्वारा स्वीकृत 100-100 बालक व बालिका उत्कृष्ट छात्रावास का निर्माण कार्य जारी है। निर्माण कार्य की गति व गुणवत्ता को देखने पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी ने बनने वाले भवन व कक्षों के विषय में जानकारी ली। निर्माण कार्य में गुणवत्तायुक्त सामग्री का उपयोग किए जाने के लिए निर्देश दिए। साथ ही काम की गति बढ़ाने के लिए कहा। परिसर के पुराने अतिक्रमण हटवाए जाने के विषय में कहा कि वर्षाकाल के बाद सीमांकन कराकर अतिक्रमण हटवाए जाएंगे।

Show More
sunil vanderwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned