scriptयहां सूचना मिलने के आधे घंटे के अंदर कलेक्टर ने जरुरतमंदों को पहुंचाई मदद | Within half an hour of getting the information here, the collector hel | Patrika News
सिवनी

यहां सूचना मिलने के आधे घंटे के अंदर कलेक्टर ने जरुरतमंदों को पहुंचाई मदद

– ‘पत्रिकाÓ की पहल, मोबाइल फूड यूनिट से राशन का पैकट पाकर जरुरमंद बोले ‘थैंक्यूÓ

सिवनीApr 03, 2020 / 09:11 pm

akhilesh thakur

यहां सूचना मिलने के आधे घंटे के अंदर कलेक्टर ने जरुरतमंदों को पहुंचाई मदद

यहां सूचना मिलने के आधे घंटे के अंदर कलेक्टर ने जरुरतमंदों को पहुंचाई मदद

सिवनी. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिले में घोषित लॉकडाउन व कफ्र्यू के बीच मजदूर व प्रवासी छोटे कारोबारी के घरों में अब राशन खत्म होने लगा है। उनके पास किसी प्रकार का राशन कार्ड नहीं होने से उनको सोसायटी से राशन नहीं मिल रहे हैं। इससे अब उनके सामने खाने-पीने की समस्या उत्पन्न होने लगी है।

शहर के सूफी नगर के दो दर्जन से अधिक परिवार जो बाहर से आकर यहां ठेले-खोमचे पर कारोबार करते हैं। उनके घरों में राशन खत्म होने की जानकारी समाजसेवी उमेश जैन को मिली तो उन्होंने प्रति परिवार लोगों के नाम व संख्या जुटाई और ‘पत्रिकाÓ को अवगत कराया। ‘पत्रिकाÓ टीम ने कलेक्टर प्रवीण सिंह को पूरे मामले से अवगत कराते हुए जरुरतमंदों की मदद किए जाने की बात कही। कलेक्टर को दिए गए सूचना के आधे घंटे के अंदर मोबाइल फूड यूनिट के नोडल उप संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग वीरेश सिंह बघेल की टीम जरुरतमंदों के बीच पहुंच गई। टीम ने सभी राशन का पैकेट दिया और आने वाले दिनों में भी मदद किए जाने का आश्वासन दिया।
जरुरतमंदों ने राशन का पैकेट लेने के बाद ‘थैंक्यूÓ बोला। मोबाइल फूड यूनिट के माध्यम से वैश्विक संकट की घड़ी में जिले के विभिन्न दानदाताओं के सहयोग से जरूरतमंद लोगों को सुलभता से भोजन व राशन का पैकेट उपलब्ध कराया जा रहा है।

उपसंचालक बघेल ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी से 200 राशन का पैकट मिला, जिनमें प्रति पैकेट पांच किलोग्राम आटा, पांच किलोग्राम चावल एवं एक किलोग्राम दाल मिला था। जिनको मदद पहुंचाई गई है उनमें विवेकानंद वार्ड निवासी राजेश नामदेव, नन्दू डहेरिया, संतोष, शिववती बन्देवार, इन्द्रकुमार यादव, रफीक खान तथा सूफीनगर निवासी रंगूलाल शंकर, अनिता यादव, हनुमान, मीना प्रजापति, मुकेश यादव, पुष्पा डहेरिया, चांदनी, दिनेश साऊथ, अनिता बरमैया, ममता कहार, गोलू यादव, गुडडू डहेरिया, दिनेश उइके, मुन्ना गोड, सुनील उइके, प्रदीप, सुखवती भलावी, बारेलाल, नर्मदा यादव, बसंती कुमरे शामिल है।

बताया कि असहाय, मानसिक विक्षिप्त, वृद्ध, बेसहारा एवं जरुरतमंद व्यक्तियों के भोजन की व्यवस्था कर रही मोबाइल फूड यूनिट को भोजन व्यवस्था के लिए रामदल एवं रजवाड़ा परिवार, राजा भटिया एवं जैन श्रेताम्बर, श्रीसंघ सिवनी, अनुराग अनिल मालू फाऊडेशन द्वारा फूड पैकेट प्रदाय किए जा रहे हैं। इसे उक्त जरुरतमंद व्यक्तियों में वितरित किया जा रहा है।
500 होम्योपैथिक दवा का किया वितरण
उप संचालक बघेल ने बताया कि आयुष विभाग से प्राप्त कोरोना से बचाव की 500 होम्योपैथिक की दवाइयों को घर-घर प्रदाय कर उपयोग के संबंध में जानकारी एवं कोरोना वायरस से बचाव की सलाह दी गई। जिनके पास पर्याप्त या अधिक राशन है उनसे अन्य जरुरतमंद लोगों की सहायता प्रदान करने की अपील की गई।

Home / Seoni / यहां सूचना मिलने के आधे घंटे के अंदर कलेक्टर ने जरुरतमंदों को पहुंचाई मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो