आपको भी मिल सकता है प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का मौका

आपको भी मिल सकता है प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का मौका

Sunil Vandewar | Publish: Jan, 15 2019 07:39:12 PM (IST) | Updated: Jan, 15 2019 07:39:13 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का दिल्ली में होगा आयोजन

सिवनी. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन नई दिल्ली में किया जा रहा है। इसमें ऑनलाइन प्रतियोगिता द्वारा चयनित शासकीय, अशासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा ९ से १२वीं एवं उनके माता-पिता तथा शिक्षक-शिक्षिका सहभागी रहेंगे।
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के एडीपीसी महेश गौतम ने बताया कि प्राप्त पत्र अनुसार प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रतियोगिता आयोजित की जानी है। इसमें विद्यार्थियों के लिए, शिक्षकों के लिए, माता-पिता के लिए अलग-अलग प्रतियोगिता होगी। आवेदन वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट एमपीजीओवी डॉट इन पर सीधे किया जाना है। आवेदन के लिए समय सीमा १७ जनवरी २०१९ तक ऑनलाइन माध्यम से जो आवेदन प्राप्त होंगे उनमें से राज्य स्तर पर गठित समिति द्वारा विद्यार्थी ४०, शिक्षक ०८, माता-पिता ०८ का चयन किया जाएगा। जो राष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे।
राष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन २९ जनवरी को ताल कटोरा स्टेडियम नई दिल्ली में होगा। आने-जाने का व्यय समग्र शिक्षा अभियान के एमएमईआर मद से देय है। नई दिल्ली में आवास एवं भोजन व्यवस्था भारत सरकार द्वारा की जाएगी। इस प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागियों में से कुछ प्रतिभागी को प्रधानमंत्री से मिलने एवं चर्चा करने का अवसर भी प्राप्त होगा। राज्य शिक्षा केन्द्र की आयुक्त जयश्री कियावत ने इस आयोजन में शामिल होने विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को भी निर्देशित किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned