scriptकिसी का दस गुना बिल आ रहा है तो किसी का मीटर बंद होने से बिजली गुल है | 29 consumers filed complaints in the Consumer Complaints Forum | Patrika News
शाहडोल

किसी का दस गुना बिल आ रहा है तो किसी का मीटर बंद होने से बिजली गुल है

उपभोक्ता शिकायत फोरम में 29 उपभोक्ताओं ने दर्ज कराई शिकायत

शाहडोलNov 14, 2019 / 09:00 pm

shubham singh

29 consumers filed complaints in the Consumer Complaints Forum

किसी का दस गुना बिल आ रहा है तो किसी का मीटर बंद होने से बिजली गुल है

शहडोल। गुरुवार को शहर के बिजली केन्द्र में उपभोक्ता शिकायत फोरम का शिविर आयोजित किया गया। शिविर में जबलपुर से आए फोरम के अध्यक्ष वी कुमार एवं सदस्य धु्रव कुमार सिंह के साथ मुख्य अभियंता केके अग्रवाल एवं अधीक्षण अभियंता आरके स्थापक उपस्थित रहे। शिविर में करीब 29 उपभोक्ताओं ने अपनी बिजली बिलों की समस्याओं को लेकर शिकायत दर्ज कराई। इसमें 11 उपभोक्ताओं का ऑन स्पॉट शिकायत का निवारण किया गया। वहीं बाकी उपभोक्ताओं का शिकायत पंजीबध करके उसके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों के पास भेज दिया गया है।


केस एक
एक माह का दस हजार रुपए आया बिल
शिविर में सिंहपुर तिराहा स्टेशन रोड निवासी मुकेश नागवानी ने बताया कि उनके यहां एक माह का बिल 10 हजार रुपए आया है। जबकि आमतौर पर मेरे यहां 1500 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक बिजली बिल आता है। पिछले दो बार से यह दिक्कत चल रही है जब खपत से ज्यादा बिल आया है। उससे पहले ठीक था। अगस्त में 89 यूनिट बिजली की खपत हुई थी जबकि इससे पहले जुलाई में 1500 यूनिट और सितंबर में 1043 यूनिट का गलत बिजली बिल भेज दिया गया है।
केस दो
बुढ़ार चौक निवासी उपभोक्ता निखिल कटारे ने बताया कि उनके यहां दो माह से खपत से ज्यादा यूनिट दर्ज हो रही है। मेरे यहां 40 से लेकर 47 यूनिट तक हर माह बिजली की खपत होती है। पहले इतने ही यूनिट खपत की बिजली बिल आती थी लेकिन पिछले दो माह जुलाई और अगस्त माह में 230 और 208 यूनिट का बिजली बिल भेजा गया है। यह खपत से बहुत ज्यादा है।


केस तीन
घरौला मोहल्ला निवासी छबिलाबाई के यहां दीपावली के दो दिन पहले से बिजली गुल है। महिला ने बताया कि दीपावली पर्व से दो दिन पहले उनके यहां मीटर खराब हो गया। उसके बाद बिजली बंद हो गई है। शिकायत के बाद भी उसको चालू नहीं करवाया गया है। इस पर अधिकारियों ने संबंधित अधिकारियों को बिजली चालू करवाने का निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो