scriptहड़ताल पर 400 कर्मचारी शहर में बिगड़ी व्यवस्था | 400 workers on strike, system deteriorated in the city | Patrika News
शाहडोल

हड़ताल पर 400 कर्मचारी शहर में बिगड़ी व्यवस्था

कई क्षेत्रों में गुल रही बिजली, नहीं किया सुधार

शाहडोलNov 02, 2021 / 12:02 pm

amaresh singh

400 workers on strike, system deteriorated in the city

हड़ताल पर 400 कर्मचारी शहर में बिगड़ी व्यवस्था

शहडोल. यूनिइटेड फोरम फॉर एम्पलाइज एंड इंजीनियर्स के आहवान पर शासन एवं बिजली कंपनी के नितियों के विरोध में बिजली अधिकारी एवं कर्मचारी एक नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल में 400 अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हैं। बिजली कर्मचारियों के हड़ताल पर होने के कारण आफिस बंद है तथा बिजली गुल संबंधी शिकायतों को नहीं अटेंड किया जा रहा है। सुबह लगभग 11 बजे शहर में बिजली कंपनी के आफिस में सभी अधिकारी एवं कर्मचारी एकत्रित हुए। इसके बाद आफिस में ताला लगवाकर गेट पर चले आए और मांग पूरी करने के लिए नारेबाजी करने लगे। इसके बाद अधिकारी एवं कर्मचारी अनिश्चतकालीन हड़ताल पर चले गए।


शहर में बिजली गुल होने आदि की लगभग हर दिन एक दर्जन से ज्यादा शिकायत आती है। इसको बिजली कर्मचारी शहर के विभिन्न हिस्सों में पहुंचकर सही करते हैं लेकिन सोमवार को फोन की घंटी घनघनाती रही और इसको उठाने वाला कोई कर्मचारी नहीं रहा। इसका कारण शिकायत अटेंड करने वाले कर्मचारी का हड़ताल पर चले जाना रहा। इसको कारण शहर में कई जगहों पर बिजली लोगों की गुल रही। अब जब तक कर्मचारी हड़ताल से वापस नहीं आएंगे। इन लोगों को अंधेरे में रहना होगा।
वार्ड नंबर 20 में छाया अंधेरा
बिजली कर्मचारियों की हड़ताल का असर शहर में दिखने लगा है। शहर के वार्ड नंबर 20 में पौने छह बजे से बिजली गुल हो गई है। इससे वार्ड अंधेरे में डूब गया है। लोगों ने कहा कि बिजली चालू करने की गुहार लगाई जा रही है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। इससे अंधेरे में रहना पड़ रहा है। विजय कुमार ने कहा कि वार्ड में पौने छह बजे से बिजली गुल है लेकिन इसको ठीक करने कोई नहीं आ रहा है। पर्व का समय है ऐसे में लोग परेशान हैं।


यूनाइटेड फोरम फॉर एम्पलाइज एवं इंजीनियर्स के आह्वावान पर जिले के 400 बिजली अधिकारी एवं कर्मचारी एक नवंबर से अनिश्चतकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। आफिस में ताला बंद हैं तथा बिजली शिकायतों को अटेंड नहीं किया जा रहा है।
आरसी पटेल, कार्यपालन यंत्री।

Home / Shahdol / हड़ताल पर 400 कर्मचारी शहर में बिगड़ी व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो