scriptनगर में 96 फीसदी वैक्सीनेशन, अब शत-प्रतिशत की तैयारी | 96 percent vaccination in city | Patrika News
शाहडोल

नगर में 96 फीसदी वैक्सीनेशन, अब शत-प्रतिशत की तैयारी

वैक्सीनेशन से छुटे 2237 लोगों का आज 10 केन्द्रों व 2 मोबाइल टीम से टीकाकरण

शाहडोलJun 30, 2021 / 11:44 am

amaresh singh

96 percent vaccination in city

नगर में 96 फीसदी वैक्सीनेशन, अब शत-प्रतिशत की तैयारी

शहडोल. नगर में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं। हाल ही में नगर पालिका द्वारा बीएलओ, वार्डप्रभारी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से सर्वे कराया गया था। जिसमें शहर में 96 प्रतिशत वैक्सीनेशन का कार्य पूरा हो चुका है। शेष 4 प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर मंगलवार को नगर पालिका में बैठक आयोजित की गई। जिसमें नपा टीम के साथ ही बीएलओ, वार्ड प्रभारी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को टीम द्वारा हर संभव प्रयास किए जाएंगे कि नगर में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन संभव हो सके।


नगर में घूमेगी दो मोबाइल वैन
नगर में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बुधवार को 10 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। साथ ही दो मोबाइल वैन के माध्यम से घर-घर पहुंचकर वैक्सीनेशन की तैयारी है। नगर पालिका सीएमओ अमित तिवारी ने मंगलवार को नपा के सभी कर्मचारियों के साथ ही बीएलओ, वार्ड प्रभारी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर सूची के अनुसार बचे हुए लोगों को चिन्हित कर उनके वैक्सीनेशन के निर्देश दिए हैं। जिससे कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए लगातार प्रेरित भी किया जा रहा है।


अब तक 53 हजार 931 लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
बताया जा रहा है कि नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत अब तक 53 हजार 931 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। जिसके बाद अब नगर में वैक्सीनेशन के लिए 2237 लोग शेष रह गए हैं। बुधवार को नगर पालिका ने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिसके लिए आवश्यक तैयारियां भी कर ली गई है।

Home / Shahdol / नगर में 96 फीसदी वैक्सीनेशन, अब शत-प्रतिशत की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो