scriptदो घंटे फंसी रही एंबुलेंस, ट्रेनों की आवाजाही के बीच पुल पार, इंसुलेटर जलने से नहीं हुई पानी सप्लाई | Ambulance stuck for two hours, crossing the bridge between trains, no | Patrika News
शाहडोल

दो घंटे फंसी रही एंबुलेंस, ट्रेनों की आवाजाही के बीच पुल पार, इंसुलेटर जलने से नहीं हुई पानी सप्लाई

दो घंटे फंसी रही एंबुलेंस

शाहडोलJul 24, 2021 / 09:17 pm

shubham singh

Ambulance stuck for two hours, crossing the bridge between trains, no

दो घंटे फंसी रही एंबुलेंस, ट्रेनों की आवाजाही के बीच पुल पार, इंसुलेटर जलने से नहीं हुई पानी सप्लाई

शहडोल. जिले में झमाझम बारिश के चलते नदी-नाले शनिवार को उफान पर रहे। शुक्रवार की देर रात से शुरू बारिश का सिलसिला शनिवार की दोपहर तक चलता रहा। लगातार बारिश के चलते शहर से सिंहपुर और डिंडौरी और जबलपुर व रायपुर को जोडऩे वाला मार्ग भी प्रभावित हुआ। शहर से सटे पोंडा नाला में पानी का भराव होने की दोनों ओर लंबा जाम लगा रहा। कई घंटों तक दोनों ओर वाहन फंसे रहे। हाइवे होने की वजह से लगातार वाहनों की संख्या बढ़ती गई और दोनों ओर लंबा जाम लग गया। पोंडा नाला में घुटनों के ऊपर पानी होने की वजह से दो एंबुलेंस भी जाम में फंस गई। लगभग दो घंटे तक एंबुलेंस यहां पर फंसी रही। दूसरा मार्ग न होने की वजह से लंबा जाम लगा रहा।
कोई पानी के बीच से निकला तो किसी ने पार की पटरियां
इस दौरान अधिकांश लोग पानी के बीच से ही वाहन निकालते हुए नजर आए। घुटनों तक पानी होने की वजह से कई वाहन बीच में ही आकर फंस गए थे। कई लोग ट्रेनों की आवाजाही के बीच जान खतरे में डालकर पटरियां पार कर रहे थे। इस दौरान कई ट्रेन आने की वजह से अफरा-तफरी की स्थिति भी बनी। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से किसी को तैनात भी नहीं किया गया था। यहां पर न तो पुलिसकर्मी मौजूद थे और न ही रेलवे से जुड़े कर्मचारी थे। इसके अलावा होमगार्ड विभाग से भी कोई तैनात नहीं था।
कॉलोनाइजर का कारनामा, फ्लाइओवर की मांग
पोंडानाला में आसपास के कई क्षेत्रों का पानी आकर नदी में मिल जाता है। यहां पर कॉलोनाइजर ने सरकारी भूमि से निकले नाले को पाटकर उसका स्वरूप ही बदल दिया था। नाले को पाटकर कॉलोनी बना दी गई है। बताया जाता है कि पूर्व में यहां पर स्टाप डैम भी था लेकिन कॉलोनाइजर ने नाले और स्टाप डैम को ही पूरी तरह खत्म कर दिया है। इसके चलते यहां पर आने वाला पानी सीधे पोंडा नाला में भर जाता है। बारिश के अलावा भी अन्य दिनों में यहां पर पानी का भराव होता है। इसके चलते आसपास के ग्रामीणों को भी आवागमन करने में समस्या होती है। लंबे समय से यहां के ग्रामीण फ्लाइओवर को लेकर मांग कर रहे हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है। बारिश में आवागमन बंद हो जाता है।
इंसुलेटर-डिस्क जला, पूरे शहर में नहीं हुई पेयजल सप्लाई
बारिश और चमक-गरज के बीच सरफा संयंत्र में लगा इंसुलेटर और ***** चल गया। शुक्रवार की देर रात इंसुलेटर जलने की वजह से शनिवार को पूरे शहर में पेयजल सप्लाई नहीं हो सकी। दरअसल सरफा संयंत्र से पूरे शहर में पेयजल सप्लाई होती है। शुक्रवार की देर रात अचानक चमक-गरज के बीच प्लांट का इंसुलेटर और ***** जल गया। शनिवार की सुबह कर्मचारियों ने सुधार कार्य शुरू किया लेकिन बारिश होने की वजह से पूरा नहीं हो सका। बताया गया कि बिजली पोल में सुधार कार्य करना था लेकिन बारिश की वजह से इंसुलेटर ***** नहीं सुधार पा रहे थे। देर शाम तक सरफा में सुधार कार्य चलता रहा। रात ८ बजे कर्मचारियों की टीम ने इंसुलेटर सुधारा है। बताया गया कि सरफा से पेयजल सप्लाई न होने की वजह से शहर के पांच हजार नल कनेक्शनो तक पेयजल नहीं पहुंचा। इसके चलते लोग परेशान रहे। सुबह से हैंडपंप में लोगों की कतार लगी रही। अधिकारियों के अनुसार, रविवार से पेयजल सप्लाई होगी।

Home / Shahdol / दो घंटे फंसी रही एंबुलेंस, ट्रेनों की आवाजाही के बीच पुल पार, इंसुलेटर जलने से नहीं हुई पानी सप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो