scriptरेत भंडारण में नकदी लूटने का प्रयास, घेराबंदी की तो दो बार पुलिस पर किया फायर | Attempt to rob cash in sand storage | Patrika News
शाहडोल

रेत भंडारण में नकदी लूटने का प्रयास, घेराबंदी की तो दो बार पुलिस पर किया फायर

पूर्व में रेत खदान से जुड़े थे आरोपी, 8 आरोपी गिरफ्तार, हथियार और कट्टा भी जब्त

शाहडोलJul 19, 2020 / 12:34 pm

amaresh singh

Attempt to rob cash in sand storage

रेत भंडारण में नकदी लूटने का प्रयास, घेराबंदी की तो दो बार पुलिस पर किया फायर

शहडोल। गोहपारू थाना क्षेत्र अंतर्गत नवगवां रेत भंडारण पर बदमाश कट्टे और हथियार लेकर एक घंटे तक आतंक मचाते रहे। बदमाश यहां पर रेत रायल्टी राशि लूट की प्लानिंग से गए हुए थे। दबंगों ने पहले यहां रास्ता बंद कर दिया था। बाद में रायल्टी राशि तलाश रहे थे। पेट्रालिंग के दौरान सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की तो आरोपियों ने पुलिस पर ही फायर कर दिया। आरोपी एक के बाद एक दो से तीन बार फायर कर दिए। पुलिस ने गांव तक खदेड़कर आरोपियों को दबोचा है। वारदात से जुड़े 8 आरोपियों ने पुलिस ने कट्टा और हथियार भी जब्त किया है। एसपी सत्येन्द्र शुक्ला के अनुसार, 17 जुलाई की देर रात 11 बजे के आसपास की वारदात है। नवगवां रेत भण्डारण से कुछ दूरी पर झाडिय़ों के पास खड़े होकर पैसा लूटने की योजना बना रहे हैं। पुलिस टीम यहां पहुंची तो आरोपी पूरे भंडारण क्षेत्र में छिपे हुए थे। इस दौरान आरोपी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने खदेड़ा तो आरोपियों ने पुलिस पर ही फायर कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। पुलिस ने घेराबंदी कर 8 आरोपियों को पकड़ा है।


वाहन छोड़कर भागे चालक, लूट लेते 10 लाख से ज्यादा नकदी
बताया गया कि आरोपी एक घंटे तक क्षेत्र में आतंक मचा रहे थे। कई हाइवा और वाहन चालकों की चाबी भी छुड़ा लिए थे ताकि कोई बाहर न निकल पाए। पेट्रोलिंग करते टीम मौके पर नहीं पहुंचती तो आरोपी रेत रायल्टी की 10 लाख से ज्यादा की राशि लूटकर भाग निकलते।


हर आरोपी के हाथ में हथियार, पुलिस पर ही हमले का प्रयास
आरोपी शिवलाल उर्फ शिवा नायक निवासी निपनिया से 315 बोर का कट्टा व कारतूस, गिरधारी उर्फ गिरि नायक से 315 बोर का देशी कट्टा व कारतूस, राजेन्द्र उर्फ हप्पा चौधरी से धारदार फरसा, अजय उर्फ मटरू राठौर निवासी मोनीटोला से बका, कमलेश यादव से टांगी, रोशनलाल यादव से फरसा, अभिषेक उर्फ सोनी कुशवाहा से बका एवं रोहित उर्फ रोहणी बंजारा से टांगी बरामद की है। पुलिस ने दो कार भी जब्त की है। 8 आरोपियों के विरूद्ध धारा 307,399,402,402 का मामला दर्ज कर लिया है।


कार्रवाई में इनकी रही भूमिका
एसपी सत्येन्द्र शुक्ला और एएसपी प्रमिला मैथ्यू के निर्देशन में डीएसपी वीडी पांडेय ने टीम के साथ दबिश देकर कार्रवाई की। थाना प्रभारी गोहपारू प्रशिक्षु डीएसपी सनम बी खान, डीएसपी सोनाली गुप्ता, थाना प्रभारी सोहागपुर सुदीप सोनी, एसआई नंद कुमार कछवाहा, बालकरण प्रजापति, रजनीश तिवारी, सुरजीत सिंह, रंजन राय, रोहित कुमार, दिनेश चौहान, भगत, विकास, सोनू सिंह, गजरूप सिंह, लाल प्रसाद एवं राकेश शुक्ला की भूमिका रही।

Home / Shahdol / रेत भंडारण में नकदी लूटने का प्रयास, घेराबंदी की तो दो बार पुलिस पर किया फायर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो