scriptकोरोना का इलाज करने तैयार किए जाएंगे आयुष होम्योपैथिक, प्राईवेट चिकित्सक व पैरामेडिकट स्टाफ | Ayush homeopathic and paramedic staff prepared to treat corona | Patrika News
शाहडोल

कोरोना का इलाज करने तैयार किए जाएंगे आयुष होम्योपैथिक, प्राईवेट चिकित्सक व पैरामेडिकट स्टाफ

कमिश्नर ने ली बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- कोरोना काल में नहीं हो लापरवाहीबिना सूचना अनुपस्थित डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

शाहडोलJul 20, 2020 / 12:37 pm

Ramashankar mishra

कोरोना का इलाज करने तैयार किए जाएंगे आयुष होम्योपैथिक, प्राईवेट चिकित्सक व पैरामेडिकट स्टाफ

कोरोना का इलाज करने तैयार किए जाएंगे आयुष होम्योपैथिक, प्राईवेट चिकित्सक व पैरामेडिकट स्टाफ

शहडोल. कोरोना संक्रमण काल में मनमाने तौर पर अनुपस्थित रहने वाले और बगैर अनुमति के मुख्यालय से बाहर रहने वाले चिकित्सकों के खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी। कमिश्नर नरेश पाल ने विशेष बैठक में कार्रवाई प्रस्तावित करने के निर्देश दिए हैं। कमिश्नर नरेश पाल की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण को लेकर मेडिकल कॉलेज में विशेष बैठक हुई। बैठक में कोरोना संक्रमण की तेज गति को देखते हुए मेडिकल कॉलेज को समुचित संसाधनों से परिपूर्ण करने पर विस्तारपूवर्क चर्चा हुई। बैठक में कमिश्नर नरेश पाल ने मेडिकल कालेज के प्रबंधन को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण बढ़ते हुए एवं प्रकरणों को देखते हुए मेडिकल कॉलेज में आवश्यक उपकरणों बिस्तर, स्टे्रचर, व्हील चेयर, ऑक्सीजन, गद्दे और चादर सामग्री की व्यवस्थाए कराएं। ताकि आवश्यकता पडऩे पर सामग्री का उपयोग किया जा सके। कमिश्नर ने निर्देश देते हुए कहा कि आयुष होम्योपैथिक, प्राईवेट चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टॉफ को भी मरीजों के ट्रीटमेंट के लिए ट्रेनिंग दिलाएं।
अभी कितनी सामग्री है, वैरिफिकेशन कराएं
बैठक में कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज के स्टोर प्रबंधन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश भी दिए। कमिश्नर ने कहा कि मेडिकल कालेज प्रबंधन के नोडल अफिसर के पास शहडोल संभाग के सभी महत्वपूर्ण अधिकारियों के मोबाइल नम्बर रहना चाहिए। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के पास वर्तमान में कितनी सामग्री उपलब्ध है इसका भी सत्यापन कराया जाए। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज प्रबंधन चिकित्सकों का वीडियों कालिंग के जरिये भी आवश्यक मार्गदर्शन करें।
तत्काल शुरू कराएं कैंटीन, जरूरत पडऩे पर कराएं भर्ती
बैठक में कमिश्नर ने मेडिकल कालेज में कैंटिन तत्काल शुरू करने के निर्देेश दिए तथा इसके लिए टेण्डर करने के भी निर्देश दिए। कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की भर्ती एवं अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ के भर्ती के लिए समय-समय पर विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. मिलिंद शिरालकर ने बताया कि मेडिकल कालेज में आरटीपीसीआर मशीन के द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही है । उन्होने बताया कि मेडिकल कॉलेज के पास कोविड-19 के मरीजों के लिए 375 बेड्स उपलब्ध है। मेडिकल कॉलेज के पास समुचित वेंटिलेटर उपलब्ध है और कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों का मेडिकल कॉलेज प्रबंधन द्वारा समुचित उपचार किया जा रहा है।

Home / Shahdol / कोरोना का इलाज करने तैयार किए जाएंगे आयुष होम्योपैथिक, प्राईवेट चिकित्सक व पैरामेडिकट स्टाफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो