scriptबड़ी खबर- कैश लूटने वाले गुनहगारों पर पुलिस ने की ईनाम की घोषणा | Big news- Police announces the reward for cash robbery criminals | Patrika News
शाहडोल

बड़ी खबर- कैश लूटने वाले गुनहगारों पर पुलिस ने की ईनाम की घोषणा

जानिए कैसे बंदूक की नोक पर लूट ले गए लाखों ?

शाहडोलApr 25, 2018 / 11:26 am

Akhilesh Shukla

Big news- Police announces the reward for cash robbery criminals

शहडोल- पपौंध थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार की दोपहर एक बड़ी घटना हुई, जिसमें शहडोल से नकदी लेकर जा रहे बैंककर्मियों के साथ लाखों रुपए की लूट हुई थी। जिस पर पुलिस बहुत सख्त है, और तेजी के साथ गुनहगारों को पकडऩे के लिए पड़ताल कर रही है, इसीलिए अब पुलिस ने इस केस को सुलझाने के लिए नया कदम उठाया है, पुलिस ने बैंक कर्मचारियों से कैश लूट के मामले में आरोपियों के बारे में बताने वाले को 10 हजार रुपए ईनाम देने को कहा है, मतलब साफ है आरोपियों पर 10 हजार रुपए ईनाम की घोषणा कर दी गई है।

 

ये है पूरी घटना

दरअसल पपौंध थाना क्षेत्र के अंतर्गत शहडोल से नकदी लेकर जा रहे बैंककर्मियों के साथ लाखों की लूट की घटना हुई। बाइक से पहुंचे बदमाशों ने पहले बैंककर्मियों के वाहन को रोक लिया। इसके बाद बैंक
प्रबंधक को घेरते हुए चालक के ऊपर गोली चला दी। चालक के हाथ में दो गोलियां लगी। इसके बाद बदमाश वाहन में रखी नकदी छीनकर भाग निकले।

 

घटना मंगलवार की दोपहर साढ़े चार बजे पपौंध के मुरचौर घाट की है। पुलिस के अनुसार पपौंध थाना अंतर्गत जिला सहकारी मर्यादित बैंक पपौंध के शाखा प्रबंधक जयराम प्रसाद त्रिपाठी शहडोल से मंगलवार को बैंक से कैश लेकर कुआ गांव स्थित बैंक जा रहे थे तभी बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने वाहन के सामने बाइक खड़ी कर दी और गोली अड़ाकर लूट की। पुलिस के अनुसार वाहन में बैंक मैनेजर के अलावा चालक राधेश्याम जैसवाल और कम्पयूटर ऑपरेटर अशोक पांडेय थे।

 

बदमाशों ने चालक के ऊपर गोलियां चला दी। जिससे चालक के कंधे में दो गोलियां लग गई। अचेत अवस्था में चालक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन रेफर कर दिया गया। बैंक अधिकारी लगभग बीस लाख रुपए लेकर जा रहे थे। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी इसकी पुष्टि नहीं किए हैं। अधिकारियों का कहना है कि संभवत 5 से 10 लाख थे। जांच की जा रही है।

 

विरोध पर चलाई गोली, मोबाइल भी छीना
पुलिस के अनुसार वारदात के वक्त बैंक मैनेजर और मौजूद कर्मचारियों ने विरेाध किया तो आरोपियों ने गोली चला दी। आरोपियों ने सभी लोगों का मोबाइल भी छीन लिया, जिससे घटना की जानकारी न दी जा सके। काफी समय बाद अधिकारी ने ग्रामीणों की मदद से पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर संदेहियों को उठाया।

 

पहले से की थी रैकी, जंगल पहुंचतें वारदात
पुलिस की मानें तो संभवत आरोपियों ने पहले से रैकी कर रखी थी। कुआ गांव तक पहुंचने के दो रास्ते हैं लेकिन बैंक की गाड़ी जंगल के रास्ते से ही गुजर रही थी। जंगल के भीतर पहुंचते ही पीछे से दो बाइक में चार आरोपी आकर वाहन को रोक लिए और वारदात को अंजाम दिया।

 

आईजी एसपी पहुंचे सीमाओं पर नाकेबंदी
घटना की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर आईजी आईपी कुलश्रेष्ठ, डीआईजी, एसपी सुशांत सक्सेना, एएसपी पहुंच गए। आईजी आईपी कुलश्रेष्ठ ने जिले की सीमाओं पर नाकेबंदी करते हुए रीवा आईजी से
संपर्क किया। इसके अलावा आसपास के सीसीटीवी कैमरा खंगाले गए हैं। संदेहियों से पूछताछ शुरू कर दी है। जल्द ही मामले में पुलिस के हाथ सुराग लग सकते हैं।

 

कैश लेकर जा रहे थे बैंक मैनेजर
आईजी आईपी कुलश्रेष्ठ के मुताबिक बैंक मैनेजर कैश लेकर जा रहे थे। दो बाइकों में बदमाश बाइक से पहुंचे थे। चालक को दो गोलियां लगी हैं, जिन्हे रेफर कर दिया गया है। सीमाओं पर नाकाबंदी कर दी गई है। रीवा पुलिस अधिकारियों को भी सूचना दी है। संदेहियों से पूछताछ की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो