रिश्वत लेते पकड़े गए अधिकारी

Shahdol online

Publish: Sep, 16 2017 02:20:56 (IST)

Shahdol
रिश्वत लेते पकड़े गए अधिकारी

लोकायुक्त पुलिस की शहडोल और उमरिया में दबिश

ब्यौहारी/ उमरिया- लोकायुक्त पुलिस ने संभाग के दो अलग-अलग जगहों में दबिश देकर अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। पहली कार्रवाई शहडोल के ब्यौहारी की है। यहां आखेटपुर सर्कल में पदस्थ राजस्व निरीक्षक धर्म दास गुप्ता ३ हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़े गए हैं। एसपी लोकायुक्त संजीव सिन्हा के निर्देशन में पुलिस ने सुबह दस बजे आरआई के घर पर दबिश देकर रंगेहाथ पकड़ा है।

लोकायुक्त अधिकारी बीके पटेल व हितेन्द्र नाथ शुक्ला ने बताया कि नकल देने के नाम पर पीडि़त से पूर्व में भी लगभग 13 हजार लिया जा चुका है। इसके बाद दोबारा आरआई चार हजार मांग रहे थे। आरआई धर्मदास गुप्ता घर में बैठे थे, तभी प्लानिंग के अनुसार फरियादी कृष्ण कुमार मिश्रा को तीन हजार रुपए लेकर भेजा गया, जहां पर पुलिस ने आरआई को पकड़ा । लोकायुक्त पुलिस ने भष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

Bureaucrats caught
IMAGE CREDIT: patrika

खाकी पर लगा दाग, एसपी ने किया निलंबित
उमरिया .शुक्रवार की दोपहर ढाई बजे लोकायुक्त की टीम ने दबिश देते हुए इंदवार थाना के प्रभारी और प्रधान आरक्षक को पीडि़त से 2500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है।
निरीक्षक विद्या तिवारी ने बताया कि थाना प्रभारी नरबद सिंह मरावी व प्रधान आरक्षक मान सिंह पीडि़त से 2500 सौ रुपए की नगद राशि रिश्वत के तौर पर ले रहे थे, इसी दौरान टीम ने छापा मारा और दोनों
को रंगे हाथ पकड़ लिया। अगस्त माह में भैया लाल पिता लरगन सिंह 38 वर्ष निवासी पोंडिया का कृषि कार्य को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद दोनों ही पक्ष ने आकर सम्बंधित थाना इंदवार में अपनी शिकायत की थी। फरियादी भैया लाल के विरुद्ध तो पुलिस ने कार्यवाही की लेकिन फरियादी भैया लाल की शिकायत पर एफआईआर करने एवं कार्रवाई करने के लिए रिश्वत मांगी थी। शुक्रवार को दमोय मोड़ एवं बिजली ऑफिस के बीच मोबाइल से बात कर फरियादी भैया लाल से 2500 की राशि प्रधान आरक्षक मान सिंह ने लिया और पैसा लेकर सम्बन्धित थाना इंदवार पहुंचे और थाना प्रभारी नरबद सिंह को दे दिया। इसी बीच लोकायुक्त की टीम मौके पर पहुंच गई।
उमरिया एसपी ने ट्रैप होने के बाद दोनों को तत्काल निलंबित कर दिया है। एसपी असित यादव के अनुसार थाना प्रभारी नरबद सिंह और प्रधान आरक्षक मान सिंह के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करते हुए लाइन हाजिर कर दिया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned