scriptगांव-गांव राशन दुकान पहुंचे कलेक्टर, हितग्राहियों से ली जानकारी, कहा- राशन न मिले तो सीधे मुझसे करें शिकायत | Collector reached village to village ration shop, took information fro | Patrika News
शाहडोल

गांव-गांव राशन दुकान पहुंचे कलेक्टर, हितग्राहियों से ली जानकारी, कहा- राशन न मिले तो सीधे मुझसे करें शिकायत

ग्रामीणों से की बात, कहा- गड़बड़ी हुई तो होगी एफआइआर

शाहडोलJul 11, 2021 / 12:34 pm

Ramashankar mishra

गांव-गांव राशन दुकान पहुंचे कलेक्टर, हितग्राहियों से ली जानकारी, कहा- राशन न मिले तो सीधे मुझसे करें शिकायत

गांव-गांव राशन दुकान पहुंचे कलेक्टर, हितग्राहियों से ली जानकारी, कहा- राशन न मिले तो सीधे मुझसे करें शिकायत

शहडोल. राशन वितरण मामले में गड़बड़ी उजागर होने और मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद अब विभागीय अधिकारी सत्यापन कर रहे हैं। शनिवार को कलेक्टर डॉ सतेन्द्र कुमार सिंह अधिकारियों के साथ गांव-गांव दौरा कर राशन वितरण मामले में नब्ज टटोली। कलेक्टर ने अलग-अलग क्षेत्रों में शहर और गांव की तीन दुकानों का औचक निरीक्षण करते हुए हितग्राहियों से बातचीत की। इस दौरान कलेक्टर ने राशन दुकान संचालक और विभागीय अधिकारियों को दो टूक कहा कि वितरण में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। अनियमितता उजागर होने पर सीधे एफआइआर की कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने आज शहरी क्षेत्र शहडोल के वार्ड नंबर-31 उचित मूल्य दुकान कोनी में दुकान का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर नें राशन लेने आए हितग्राहियों से मिल रहे राशन की जानकारी ली। इस दौरान कलेक्टर ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी दीप्ति सिंह को निर्देशित किया कि दुकान विक्रेता से परिवारों की सूची लेकर और पात्रों का स्थानीय निकायों से समन्वय कर चिन्हांकन कराकर उन्हें विलोपित कराएं साथ ही पात्र हितग्राहियों का नाम भी जोड़ें इसके लिए सर्वे भी करवाना सुनिश्चित कराएं। निरीक्षण के दौरान एसडीएम सोहागपुर आइएएस शेर सिंह मीणा, एसडीएम दिलीप पांडेय, जिला आपूर्ति नियंत्रक कमलेश टांडेकर, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास शालिनी तिवारी, तहसीलदार लवकुश प्रसाद शुक्ला, सीइओ जनपद पंचायत गोहपारू निर्देशक शर्मा मौजूद रहे।
जमुई के बाद अब कोनी में सत्यापन
कलेक्टर ने जमुई गांव के एक-एक घर में राशन वितरण का सत्यापन और सर्वे करने के बाद अब शहर से सटे कोनी गांव में सर्वे करने के निर्देश खाद्य विभाग को दिए हैं। उन्होने कहा है कि कोई भी पात्र हितग्राही राशन वितरण से वंचित नहीं रहना चाहिए ।
जमुई गांव की भेजी रिपोर्ट, 13 नाम भी काटे
राशन वितरण मामले में गड़बड़ी को लेकर पत्रिका की खबर के बाद मुख्यमंत्री ने जमुई गांव में आयोजित कार्यक्रम में जमकर नाराजगी जताई थी। मुख्यमंत्री ने एक – एक घर का सत्यापन करने के बात कही थी। बाद में मामले में शासन ने जमुई गांव की रिपोर्ट भी मांगी थी। खाद्य विभाग ने सर्वे करते हुए कलेक्टर को रिपोर्ट दी थी। कलेक्टर डॉ सतेन्द्र कुमार सिंह ने रिपोर्ट को मुख्यालय भेजा है। ओएसडी के अलावा खाद्य मंत्री और कमिश्नर को भी ये रिपोर्ट भेजी गई है। इसके अलावा जमुई से 13 लोगों के नाम काटेहैं।
ग्रामीणों से पूछा, कितने दिन का मिला राशन
जनपद पंचायत गोहपारू के भ्रमण के दौरान कलेक्टर सतेन्द्र सिंह ने ग्राम असवारी पहुंचकर सहकारी समिति दुकान का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सहायक यंत्री को निर्देशित किया कि रैंप एवं सीसी रोड सहकारी समिति के दुकान से मुख्य सड़क तक बनवाना सुनिश्चित करें। इस दौरान कलेक्टर ने उचित मूल्य दुकान असवारी में राशन वितरण की जानकारी ली। कलेक्टर को बताया कि 439 हितग्राहियों के नाम दर्ज है, जिसमें 68 व्यक्तियों को शनिवार को राशन वितरण किया गया है। कलेक्टर ने दुकान विक्रेता को निर्देश दिए कि सभी पात्र हितग्राहियों को पीएम किसान एवं सीएम किसान योजना के अंतर्गत नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण कराना है। कलेक्टर ने बाई गोड़ दुईजी गोंड से राशन वितरण की जानकारी ली। कलेक्टर ने बिना मास्क लगाए हुए लोगों को मास्क के का वितरण करते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए मास्क लगाएं और टीकाकरण भी कराएं।

Home / Shahdol / गांव-गांव राशन दुकान पहुंचे कलेक्टर, हितग्राहियों से ली जानकारी, कहा- राशन न मिले तो सीधे मुझसे करें शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो