scriptकलेक्टर साब…कीचड़ से स्कूल नहीं जा पाते, चोट लगती है, आप ही कर सकते हैं कृपा | Collector saab... can't go to school with mud, gets hurt, only you can | Patrika News
शाहडोल

कलेक्टर साब…कीचड़ से स्कूल नहीं जा पाते, चोट लगती है, आप ही कर सकते हैं कृपा

 
बदहाल सड़क से स्कूल तक का वीडियो बनाकर छात्रा ने अधिकारियों को भेजा, मांगी मदद

शाहडोलAug 03, 2021 / 09:19 pm

shubham singh

Collector saab... can't go to school with mud, gets hurt, only you can

बदहाल सड़क से स्कूल तक का वीडियो बनाकर छात्रा ने अधिकारियों को भेजा, मांगी मदद

बदहाल सड़क से स्कूल तक का वीडियो बनाकर छात्रा ने अधिकारियों को भेजा, मांगी मदद
– दशकों से बदहाल सड़क, फिसलकर चोटिल होते हैं लोग, स्कूल व दफ्तर पहुंचने में लगता है वक्त
शहडोल. माननीय कलेक्टर साहब… शहडोल जिले के तहसील ब्यौहारी के जमोड़ी में सड़क न होने से हम सब बहुत परेशान हैं। जमोड़ी से नौढिय़ा तक सड़क बनवाने की कृपा करें। कीचड़ की वजह से स्कूल तक नहीं जा पाते हैं। कुछ लोग सड़क भी नहीं बनने दे रहे हैं। सर, आप ही हम छात्र-छात्राओं पर कृपा कर सकते हैं। बदहाल सड़क की समस्या को लेकर ब्यौहारी जमुड़ी निवासी १२वीं कक्षा की एक छात्रा का सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हो रहा है। छात्रा ने प्रशासनिक अधिकारियों के पास भी सड़क ही बदहाली दिखाते हुए स्कूल तक पहुंचने का जोखिमभरे रास्ते का वीडियो भी भेजा है। जनपद मुख्यालय ब्यौहारी से महज १० किमी दूर ग्राम पंचायत खुटेहरा का ग्राम जमोड़ी पिछड़ा है। दशकों से यहां की बदहाल सड़क को देखने सुनने वाला कोई नहीं है। स्थानीय जन प्रतिनिधियों से लेकर जिला मुख्यालय में बैठे अधिकारियों तक से गुहार लगाने के बाद भी जमोड़ी में लगभग एक किमी सड़क नहीं बनी है।
१० किमी दूर स्कूल, उसमें भी कच्चा रास्ता
गांव के कई बच्चे ब्यौहारी मुख्यालय इसी मार्ग से पढऩे जाते हैं। सड़क निर्माण न होने की वजह से बच्चे कीचड़ से सनी सड़क पर फिसलकर चोटिल हो जाते हैं। सड़क न होने से बच्चों को स्कूल पहुंचने में देरी होती है तो कर्मचारी दफ्तर पहुुंचने में लेट हो जाते हैं। कई दशकों से बदहाल सड़क से परेशान गांव की कक्षा १२ वीं की एक छात्रा ने सड़क की स्थिति का वीडियो बनाकर कलेक्टर शहडोल को भेजा है। जिसके माध्यम से छात्रा ने सड़क की वस्तुस्थिति से हकीकत बताते हुए मार्ग निर्माण की गुहार लगाई है। छात्रा का कहना है कि सड़क में कई बार गिरकर चोटिल हो चुके हैं। छात्रा ने बताया कि पूर्व में सड़क का निर्माण कराया गया था, लेकिन गांव के कुछ लोगों उसे उखड़वा दिया गया था।
नाला पर नहीं बन सकी पुलिया
मार्ग में एक नाला भी पड़ता है जिसकी स्थिति भी काफी दयनीय है। ऐसे में उन्हे स्कूल जाने के लिए मुश्किलों भरा सफर करना पड़ता है। गांव के ही कुछ लोगों द्वारा सडक का निर्माण नहीं होने दिया जा रहा है। जिसका खामियाजा उन्हे भुगतना पड़ रहा है। छात्रा ने जिला प्रशासन से मांग की है कि सड़क का निर्माण कराया जाए जिससे कि उनकी समस्या का समाधान हो सके।
सड़क निर्माण क्यों नहीं हुआ पता करता हूं। अधिकारियों को मौके पर भेजा जाएगा।
डॉ सतेन्द्र कुमार सिंह, कलेक्टर

Home / Shahdol / कलेक्टर साब…कीचड़ से स्कूल नहीं जा पाते, चोट लगती है, आप ही कर सकते हैं कृपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो