script15 दिनों में जांच होगी पूरी, फिर वसूली की होगी कार्रवाई | Consumers have taken advantage of subsidy by becoming fake laborers | Patrika News
शाहडोल

15 दिनों में जांच होगी पूरी, फिर वसूली की होगी कार्रवाई

फर्जी मजदूर बनकर उपभोक्ताओं ने लिया है सब्सिडी का लाभ

शाहडोलFeb 19, 2020 / 12:07 pm

shubham singh

Consumers have taken advantage of subsidy by becoming fake laborers

15 दिनों में जांच होगी पूरी, फिर वसूली की होगी कार्रवाई

शहडोल। बिजली कंपनी की संबल योजना का लाभ लेने के लिए फर्जी मजदूर बनें उपभोक्ताओं के मामलों की जांच 15 दिनों में पूरी हो जाएगी। मामले की जांच एई बुढ़ार कर रहे हैं। जांच पूरी होने के बाद यह निर्धारित होगी कि किस उपभोक्ता से कितनी राशि वसूल करनी है।


3 हजार मिले हैं फर्जी गरीब
बिजली कंपनी की प्रारंभिक जांच में संबल योजना के तहत सब्सिडी लाभ लेने वाले करीब तीन हजार उपभोक्ता फर्जी मिले हैं। इन उपभोक्ताओं बिजली कंपनी की संबल योजना का लाभ लेने के लिए फर्जी मजदूर का प्रमाण पत्र जमा कर दिया। इसके बाद संबल योजना के तहत शासन द्वारा प्रदत्त सब्सिडी योजना का लाभ लेते रहे। श्रम विभाग की जांच में जब फर्जी श्रमिकों के मिलने की बात उजागर हुई तो बिजली कंपनी ने भी जांच बैठा दी। बिजली कंपनी की प्रारंभिक जांच में इन 3 हजार फर्जी गरीबों से करीब 16 लाख रुपए वसूल किए जाने हैं। 15 दिनों के बाद जब जांच पूरी हो जाएगी तो इन उपभोक्ताओं से राशि वसूलने की प्रक्रिया शुरू किया जाएगी। बिजली कंपनी के कार्यपालन यंत्री मुकेश सिंह ने कहा कि संबल योजना के तहत फर्जी मजदूर बनकर सब्सिडी योजना का लाभ लेने वाले तीन हजार लोगों की पहचान प्रारंभिक तौर पर हुई है। 15 दिन में जांच पूरी होने के बाद इन लोगों से राशि वसूलने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Home / Shahdol / 15 दिनों में जांच होगी पूरी, फिर वसूली की होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो