बिना परीक्षा सरकार बुलाकर दे रही नौकरी, फिर भी नहीं मिल रहे लोग

बिना परीक्षा सरकार बुलाकर दे रही नौकरी, फिर भी नहीं मिल रहे लोग

Shiv Mangal Singh | Publish: Jan, 14 2018 03:36:59 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

पुलिस भर्ती आवेदन की तिथि बढ़ी

शहडोल . सरकारी नौकरी में चपरासी की भी भर्ती हो लेकिन लोग लाइन लगाए रहते हैं। प्यून की नौकरी के लिए इंजीनियर और एमबीए तक फॉर्म भर देते हैं, लेकिन मध्यप्रदेश सरकार पुलिस में नौकरी दे रही है लेकिन उसके लिए लोग नहीं मिल रहे हैं। जी हां हम सही कह रहे हैं। मध्यप्रदेश सरकार एक समुदाय विशेष के लोगों को बुलाकर नौकरी दे रही है लेकिन पुलिस में भर्ती होने के लिए पर्याप्त लोग नहीं मिल रहे हैं। इसके चलते सरकार ने आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है। मध्यप्रदेस में पुलिस विभाग ने विशेष आदिम जनजाति बैगा, भारिया एवं शहरिया के लिए विशेष भर्ती अभियान के तहत 14 जनवरी तक आवेदन पत्र जमा करने के लिए अंतिम तिथि बढ़ाकर ३१ जनवरी कर दी गई है।


विधायक कप प्रतियोगिता 27 को
शहडोल. गांधी स्टेडियम में 27 जनवरी को कबड्डी खेल प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता में सिर्फ जयसिंहनगर विघानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम व विघालय, महाविघालय के ही शामिल होंगे।


माफियाओं ने पाट दिया गड्ढा खनिज विभाग ने दी दबिश
नरवार में खनिज विभाग की दबिश, धड़ल्ले से कई महीनों से हो रहा था खनन
शहडोल. तमाम प्रयासों के बाद भी नरवार में अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। सांठगांठ के चलते माफिया धड़ल्ले से खनन कर रहे हैं। हाल ही में खनिज और पुलिस विभाग ने नरवार के रास्तों में गड्ढा कराया था, जिसे बेखौफ माफियाओं ने पाट दिया है। खनिज अधिकारी फरहत जहां के निर्देशन में टीम ने नरवार गांव में दबिश दी। यहां पर टीम ने दो वाहनों को रेत का अवैध खनन कर परिवहन करते हुए जब्त किया है। बताया गया कि दोनों वाहन चालक सोन नदी से रेत निकालने के बाद परिवहन कर रहे थे तभी खनिज विभाग की टीम ने पकड़ लिया। भनक लगते ही माफिया सोन नदी से भाग निकले। खनिज विभाग ने वाहनों को जब्त करते हुए सोहागपुर थाने में खड़ा करा दिया है। ग्रामीणों के अनुसार नरवार गांव में पिछले काफी समय से रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। यहां बेखौफ माफिया दिनभर रेत का खनन कर रहे हैं।


ट्रैक्टर ट्राली पलटी, दबने से चालक की मौत
शहडोल/जैतपुर. थाना क्षेत्र के दरशिला चौकी अंतर्गत एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में चालक की दबने से मौत हो गई। घटना शनिवार की शाम की बताई जा रही है।
टीआई संजीव सिंह उइके ने बताया कि खरतौर गांव निवासी अमर सिंह (२५) टेंट का सामान लेकर बिलटिकुरी गांव गया था। शनिवार की शाम को गांव से अपने घर जा रहा था तभी हादसा हुआ। बताया गया कि भोगरा नाला के नजदीक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। इस दौरान चालक अमर सिंह ट्राली के नीचे दब गया, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। चीखने की आवाज सुनकर आवाज के लोग एकत्रित हुए। चालक को अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही थी लेकिन पहले ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।


दो जगहों के टूटे ताले
शहडोल। जिले के दो अलग- अलग जगहों में बदमाशों ने ताला तोड़कर नकदी सहित सोने चांदी के जेवर पार कर दिए। पहला मामला सीधी के तेंदुडोल गांव का है। कुवेर सिंह ने पुलिस को बताया कि बदमाशों ने ताला तोड़कर कम्प्यूटर चोरी कर लिए हैं। इसी तरह दूसरा मामला ब्यौहारी के मुदरिया गांव का है। भोला प्रसाद द्विवेदी ने पुलिस को बताया कि बदमाशों ने घर का ताला तोड़कर नकदी और जेवर पार कर दिए हैं। इस दौरान चोरों ने बाहर का ताला तोड़कर भीतर घुस गए और आलमारी में रखे नकदी और जेवर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


चोरी में मिले सुराग
शहडोल . शहर के दो जगहों में चोरी मामले में पुलिस के हाथ सफलता लगी है। पुलिस ने कटनी और दमोह के कुछ संदेहियों को उठाया था, जिन्होने चोरी मामले में राज उगले हैं। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने महादेव फू्रट्स व यमहा एजेंसी में चोरी की थी। मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है, हालांकि अब तक खुलासा नहीं की है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned