scriptईएमटी और पायलट ने एम्बुलेंस में कराया सुरक्षित प्रसव | EMT and pilot made safe delivery in ambulance | Patrika News
शाहडोल

ईएमटी और पायलट ने एम्बुलेंस में कराया सुरक्षित प्रसव

महिला सहित बच्चों को अस्पताल में कराया भर्ती

शाहडोलNov 22, 2020 / 09:39 pm

amaresh singh

EMT and pilot made safe delivery in ambulance

ईएमटी और पायलट ने एम्बुलेंस में कराया सुरक्षित प्रसव

शहडोल। 108 एम्बुलेंस प्रसूताओं के लिए जीवनदायनी साबित हो रही है। 108 एम्बुलेंस के ईमएटी ने फिर एक गर्भवती महिला का एम्बुलेंस में सुरक्षित प्रसव कराया है। जानकारी के अनुसार 108 एम्बुलेंस जैतपुर को देवरीबड़ी गांव में महिला को लेबर पेन होने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर 108 एम्बुलेंस के ईएमटी फूलचंद वर्मा और पायलट धर्मेद्र सिंह गांव में पहुंचे। इसके बाद महिला मालती पाव पति फगुना पाव को एम्बुलेंस में लेकर अस्पताल के लिए चल दिए। इसी दौरान रास्ते में महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। यह देखकर ईएमटी फूलचंद वर्मा और पायलट ने गाड़ी रोककर महिला का 108 एम्बुलेंस में सुरक्षित प्रसव कराया। इसके बाद महिला और नवजात बच्चे को बुढ़ार अस्पताल में भर्ती कराया।
घायल की बचाई जान
108 एम्बुलेंस ने एक घायल व्यक्ति को समय पर पहुंचकर प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इससे घायल की जान बच गई है। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह नौगाई देवरी के पास एक बाइक चालक रोड किनारे पेड़ से टकरा गया। इससे उसके सिर एवं चेहरे में गंभीर चोटें आई। इस दौरान सड़क किनारे लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने इसकी सूचना 108 एम्बुलेंस को दी। सूचना मिलने पर केशवाही 108 एम्बुलेंस तत्काल मौके पर पहुंची। इसके बाद घायल बाइक चालक बुद्धि सिंह गोंड निवासी मोहतरा थाना गोहपारू को प्राथमिक इलाज के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो