scriptमध्यप्रदेश में यहां हर दिन हादसों से हो रही मौत, 8 दिन में दर्जन भर सड़क हादसे | Everyday deaths accident in Madhya Pradesh | Patrika News
शाहडोल

मध्यप्रदेश में यहां हर दिन हादसों से हो रही मौत, 8 दिन में दर्जन भर सड़क हादसे

जानिए क्या है इसके पीछे की वजह ?

शाहडोलMay 09, 2018 / 10:37 am

Akhilesh Shukla

Everyday deaths accident in Madhya Pradesh

शहडोल- वैवाहिक सीजन के चलते हर किसी को जल्दबाजी है। सड़कों में खचाखच यातायात का दबाव बढ़ा है। भागदौड़ के बीच तेज रफ्तार और सड़कों में वाहनों की भीड़ हादसे का बड़ा कारण बन रही है। हर दिन सड़कों में जिंदगियां ढेर हो रही हैं। मंगलवार का दिन हादसों से भरा रहा। 10 घंटे के भीतर हाइवे में तीन बड़े सड़क हादसे हुए। जिनमें तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 16 से ज्यादा लोग घायल हैं।

 

पहला हादसा शहर से सटे नेशनल हाइवे का है। लालपुर गांव के नजदीक एक जीप अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया। हादसा मंगलवार की सुबह 5 बजे के आसपास का है।

 

पुलिस ने बताया कि चालक सुमित प्रहराज जीप से साथियों के साथ ओडि़शा कोरापुट जा रहा था तभी लालपुर के नजदीक मोड़ में वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में चालक सुमित प्रहराज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक युवक की अस्पताल पहुंचने के बाद मौत हो गई। हादसे में एक युवक घायल भी है।

 

घाटी में बारातियों का वाहन पलटा, 15 घायल
देवलोंद के बाणसागर से 15 किलोमीटर दूर चरकी घाटी में बारातियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली खाई में गिर गई। जिसमे सवार 15 बाराती घायल हो गए है। घायलों को बाणसागर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें ंतीन की हालत गम्भीर बताई गई है। घटना के संबंध में बताया गया है कि ब्यौहारी के पास सुखाड़ अमिलिहा से दूल्हा उमेश कोल की ताला मुकुन्दपुर बारात गई थी। शादी के बाद मंगलवार को बारात वापस आ रही थी। उसी समय चरकी घाटी के पास हादसा हो गया। टै्रक्टर में तीस बराती सवार थे। जिसमें 15 बरातियों को चोट पहुंची है। ट्रैक्टर को दूल्हा का भाई चला रहा था। डां एसके गुप्ता ने बताया है कि तीन बरातियो को गम्भीर चोटें आई हैं। जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

 

सड़क हादसे में नाजिर की मौत
देवलोंद में अज्ञात वाहन की ठोकर से बाणसागर में पदस्थ नाजिर की मौत हो गई। बताया गया कि संतोष कुमार वर्मा उम्र 55 वर्ष की मौत हुई है। पुलिस के अनुसार नाजिर मोटर सायकल से जा रहे थे तभी हादसा हुआ। शहरगढ़ के पास अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी। हादसे में घायल नाजिर को बाणसागर अस्पताल लाया गया। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

 

सड़क हादसों की मुख्य वजह
सड़कों में वाहनों की तेज रफ्तार और अंधा मोड़।
शादी सीजन में जल्दबाजी में नींद न लेना और चालक को झपकी लगना।
बाइकर्स द्वारा हेलमेट और कार में सीट बेल्ट का उपयोग न करना।
सड़कों के किनारे बिना संकेत के वाहनों का खड़ा होना।

Home / Shahdol / मध्यप्रदेश में यहां हर दिन हादसों से हो रही मौत, 8 दिन में दर्जन भर सड़क हादसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो