scriptजिला अस्पताल के ICU में लगी आग, मरीजों में मची चीख पुकार, एक हफ्ते में दूसरी घटना | fire broke out in ICU ward of shahdol district hospital | Patrika News

जिला अस्पताल के ICU में लगी आग, मरीजों में मची चीख पुकार, एक हफ्ते में दूसरी घटना

locationशाहडोलPublished: Oct 01, 2022 07:38:10 pm

Submitted by:

Faiz

आग जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

News

जिला अस्पताल के ICU में लगी आग, मरीजों में मची चीख पुकार, एक हफ्ते में दूसरी घटना

शहडोल. मध्य प्रदेश के शहडोल में कुशाभाऊ ठाकरे जिला अस्पताल में एक सप्ताह बाद एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि, इस बार आग जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो अचानक तेज आवाज के साथ पॉवर बोर्ड से चिंगारियां उठने लगीं और देखते ही देखते आग की लपटों के बीच पूरे वार्ड में धुआं भर गया, जिससे मरीजों को घुटन मेहसूस होने लगी। एकाएक वार्ड में चीख पुकार मच गई। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन ने आनन फानन में वार्ड में भर्ती मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया साथ ही, अस्पताल के कर्मचारियों ने कुछ ही देर की जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पा लिया।


आपको बता दें कि, जिला अस्पताल में आग लगने का ये कोई पहला मामला नहीं है। बीते सप्ताह भी अस्पताल के ब्लड बैंक में शार्ट सर्किट के चलते आग लगने का मामला सामने आया था। जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में बिजली सप्लाई के लिए लगाए एमसीबी में अचानक आग भड़क उठी। आग लगने के कारण वार्ड में धुंआ फैल गया, जिसके कारण भर्ती मरीजों में अफरा तफरी फैल गई।

News

हालांकि, गनीमत ये रही कि, समय रहते अस्पताल में मौजूद स्टाफ ने आनन फानन में ही सही पर आईसीयू में भर्ती मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया। साथ ही, अन्य कर्मचारियों ने तत्काल ही आग पर तत्काल काबू पा लिया, जिससे किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई। अस्पताल प्रबंधन की मानें तो वार्ड में किसी मरीजा या कर्मचारी को आग से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आगजनी से सिर्फ एमसीबी जले हैं जिन्हें तत्काल ही मैन स्विच बंद करके बदल दिया गया है। वहीं, सूत्रों की मानें तो अस्पताल में अगर फायर सेफ्टी उपकरण न होते ये छोटी सी आग विकराल रूप धारण कर सकती थी।

 

यह भी पढ़ें- एमपी में बढ़ेगा चीतों का कुनबा, ‘आशा’ ने दी खुशखबरी


हर बार ताजा हो जाती है जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल की भीषण आग

News

आपको बता दें कि, इससे पहले जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 1 अगस्त को भीषम आग लगी थी। उस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई थी, साथ ही, कई मरीज बुरी तरह झुलस भी गए थे। पुलिस ने घटना के बाद गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। अस्पताल में आग लगने के बाद पुलिस ने अस्पताल के चार संचालक में से एक संचालक संतोष सोनी को उमरिया जिले से पहले ही गिरफ्तार किया था। दूसरा संचालक डॉ संजय पटेल को डूमना एयरपोर्ट से मंगलवार को गिरफ्तार किया। 6 अगस्त को पुलिस ने अस्पताल के सीनियर मैनेजर विपिन पांडेय को भी गिरफ्तार कर लिया था।

 

अश्लील डांस के अलगे दिन, गरबा महोत्सव में छाए फिल्मी गीत, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8e4519
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो