scriptइस कार्य के लिए जिले भर की पंचायतों में होंगी ग्राम सभा | Gram Sabha for Panchayats across the district For this task | Patrika News
शाहडोल

इस कार्य के लिए जिले भर की पंचायतों में होंगी ग्राम सभा

मनरेगा के कार्यों का होगा सामाजिक अंकेक्षण

शाहडोलMar 13, 2018 / 09:10 am

shivmangal singh

1

Gram Sabha for Panchayats across the district For this task

शहडोल. कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने बताया कि मध्यप्रदेश पंचायत एवं गं्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 61 के अंतर्गत नियमित प्रावधानों के तहत जनपद पंचायत सोहागपुर जिला शहडोल की समस्त 77 ग्रंाम पंचायतों में मनरेगा कार्यों के सामाजिक अंकेक्षण हेतु विशेष ग्रांम सभा का आयोजन किया जायेगा। विशेष ग्रांम सभाओं में नोडल अधिकारी द्वारा सामाजिक अंकेक्षण कराया जायेगा। कलेक्टर ने बताया कि इसके लिये नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई हैं। उन्होने बताया कि ग्राम पंचायत धनपुरा में 28 मार्च को ग्राम सभा का आयोजन किया गया है जिसके नोडल अधिकारी पीसीओ रामलखन परस्ते होगें। इसी प्रकार ग्रांम पंचायत ऐंताझर में 23 मार्च को ग्राम सभा का आयोजन किया गया है जिसके नोडल अधिकारी पेतरूस टोप्पो होंगे। गं्राम पंचायत सिंहपुर 30 मार्च को ग्रांम पंचायत पड़मनिया खुर्द में सभा का आयोजन होगा। ग्रांम पंचायत पड़मनिया कला में 31 मार्च को ग्राम सभा का आयोजन किया गया है जिसके नोडल अधिकारी संतोष शुक्ला पीसीओ होंगें। ग्राम पंचायत कल्याणपुर में 19 मार्च को, ग्राम पंचायत सिंदुरी चुनिया में 26 मार्च को ग्रामसभा का आयोजन किया जायेगा जिसके नोडल अधिकारी पीसीओ हरवंश राम भगत होंगें। गं्राम पंचायत सिंदुरी-चुनिया में 26 मार्च को ग्रामसभा का आयोजन होगा। ग्रंाम पंचायत खोल्हाड़ में 20 मार्च को, ग्राम पंचायत पचगांव में 27 मार्च को, ग्राम पंचायत खम्हरिया कला में 21 मार्च को ग्राम सभाओं का आयोजन होगा। इसी प्रकार ग्रांम पंचायत चुनिया में 28 मार्च को, ग्राम पंचायत दूधी में 22 में मार्च को एवं जोधपुर में 30 मार्च और अमरहा को 23 मार्च को ग्रांमसभाओं का आयोजन होगा।
कांगे्स ने मनाया दांडी यात्रा दिवस
शहडोल. कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओ ने कांग्रेस भवन में सोमवार को दोपहर १२ बजे गांधी जी के द्वारा चलाए गए नमक तोड़ो आन्दोलन को दाण्डीयात्रा दिवस के रूप मे मनाया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने संगोष्ठी का आयोजन किया और गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यर्पण करने के बाद अपने-अपने विचार व्यक्त किए। जिला अध्यक्ष नीरज द्विवेदी ने बताया कि १६ से १८ मार्च तक दिल्ली के इनडोर स्टेडियम में जिला अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारियों की उपस्थिति में महाअधिवेशन का आयोजन किया गया है। इसके बाद २२ मार्च को भोपाल में विधानसभा का घेराव किया जाएगा। द्विवेदी ने बताया कि विधानसभा फार्म प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा भेजा गया है प्रत्याशी फार्म कांग्रेस भवन से ले सकते हैं। बैठक का संचालन सुरेश कुण्डे और आभार प्रदर्शन जिला महामंत्री आईडी तिवारी ने किया । इस दौरान कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Home / Shahdol / इस कार्य के लिए जिले भर की पंचायतों में होंगी ग्राम सभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो