scriptझोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एसपी को भेजा पत्र | Health department sent a letter to SP to take action on doctor | Patrika News
शाहडोल

झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एसपी को भेजा पत्र

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नाम से क्लीनिक चला रहा था

शाहडोलSep 17, 2020 / 11:53 am

amaresh singh

Health department sent a letter to the SP to take action on the doctor

झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एसपी को भेजा पत्र

शहडोल. झोलाछाप फर्जी डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एसपी और टीआई को पत्र भेज दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने झोलाछाप डॉक्टर पर छापामार कार्रवाई के दूसरे दिन ही एसपी और टीआई को एफआईआर के लिए पत्र भेज दिया है। अब पुलिस मामले की जांच के बाद संबंधित झोलाछाप के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सकती है। गौरतलब है कि आनंद दुबे कल्याणपुर रोड पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नाम से क्लीनिक चला रहा था। वह गांव के लोगों का इलाज कर उनकी जान के साथ खिलवाड़ कर रहा था। स्वास्थ्य विभाग के अमले ने जब उसके यहां छापा मारा तो उस समय भी वह मरीजों को भर्ती कर इलाज कर रहा था।
गर्भपात की दवाइयां भी मिली थी
झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक में गर्भपात की दवाइयां मिली थी। स्वास्थ्य विभाग अमले के छापे में झोलाछाप के डॉक्टर के यहां से गर्भपात कराने वाली दवाइयां भी मिली। उसके यहां से स्वास्थ्य विभाग को 47 प्रकार की दवाइयां जब्त की थी। मामले की शिकायत एक युवक ने सीएमएचओ से की थी। आश्चर्य की बात तो यह है कि झोलाछाप डॉक्टर बिना किसी डिग्री के शहर के बीच तीन साल से फर्जी क्लिीनिक चला रहा था लेकिन अधिकारियों को भनक नहीं लगी। वह बीए पास है तथा जनरक्षक डिग्री रखे हुए था। अब कार्रवाई के लिए एसपी को पत्र लिखा है। जहां से जल्द कार्रवाई हो सकती है।

Home / Shahdol / झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एसपी को भेजा पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो