यहां 18 छात्रों ने दी भारतीय संगीत की परीक्षा

यहां 18 छात्रों ने दी भारतीय संगीत की परीक्षा

shivmangal singh | Publish: Mar, 14 2018 09:38:26 AM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

48 केन्द्रों में 13 हजार 504 छात्रों ने दी बोर्ड की परीक्षा

शहडोल. माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षाओं का संचालन शांति पूर्वक हो रहा है। मंगलवार को हाईस्कूल के छात्रों ने सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा देने परीक्षा केन्द्रो में पहुंचे। जहां नियमत: छात्रों की चेकिंग के बाद परीक्षा केन्द्रो में प्रवेश दिया गया और बिना किसी व्यवधान के परीक्षा का कार्य संपन्न कराया। सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में कुल 13 हजार 998 छात्र दर्ज थे। जिनमें से 13 हजार 504 छात्र ही परीक्षा में उपस्थित रहे। वहीं जिले में बनाए गए 48 परीक्षा केन्द्रो में 494 परीक्षार्थी अनपुस्थित पाए गए। सामाजिक विज्ञान की परीक्षा के दौरान एक भी नकलची नही पकड़े गये। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो इसके लिए विशेष ख्याल रखा जा रहा है।
इन्होने भी दी परीक्षा
मंगलवार को हाईस्कूल के दिब्यांग छात्रों की गणित विषय की परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें दर्ज 2 छात्रों ने गणित विषय की परीक्षा दी। वहीं हायरसेकेण्ड्री के भारतीय संगीत विषय की परीक्षा भी मंगलवार को ही संपन्न हुई। इसके लिए जिले में कुल 2 केन्द्र बनाए गए थे। जिनमें दर्ज कुल 18 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान कहीं भी किसी भी प्रकार की अव्यवस्था की स्थिति निर्मित नही हुई।
.......................
नेशनल लोक अदालत 14 अपै्रल को
शहडोल. 14 अप्रैल को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा रहा है, जिला न्यायालय एवं तहसील न्यायालय ब्यौहारी, जयसिंहनगर एवं बुढ़ार में भी जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आरके सिंह के निर्देशन में किया जाएगा।
..................................
दो दर्जन बिजली के कनेक्शन काटे
शहडोल. कार्यपालन यंत्री सुमन कुमार भारती ने बताया कि मंगलवार को शहर के घरौला मुहल्ला, बाणगंगा कॉलोनी, बलपुरवा और पुरानी वस्ती में टीम ने २४ उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन डिस्कनेक्ट किए। इन बिजली उपभोक्ताओं ने लंबे समय से बिजली बिल अदा नहीं किया था, जिस कारण बिजली काटने की कार्रवाई की गई। जल्द ही और कार्रवाई होगी। विभाग की इस कार्रवाई से उपभोक्ता सहमे हुए हैं।

Ad Block is Banned