scriptकैसे फेसबुक का सहारा लेकर किया शानदार काम ? | How did Facebook do fantastic work? | Patrika News
शाहडोल

कैसे फेसबुक का सहारा लेकर किया शानदार काम ?

युवा सोच, त्योहार मनाने का नया अंदाज, खुशियों के रंग भरने की कोशिश

शाहडोलOct 18, 2017 / 01:43 pm

Shahdol online

How did Facebook do fantastic work?

How did Facebook do fantastic work?

शहडोल- वैसे तो आजकल स्मार्ट फोन के साथ ही फेसबुक भी लोग खूब चला रहे हैं। सोशल मीडिया का मजा ले रहे हैं। नई-नई चीजें कर रहे हैं। लेकिन शहर की एक लड़की ने इसी फेसबुक का इस्तेमाल कर एक ऐसा शानदार काम किया है। जिससे लोगों को सीख लेनी चाहिए। एक ओर लोग धनतेरस के त्योहार में दुकानों में खरीददारी में लगे हुए थे।
दीपावली के इस त्योहार को अपने-अपने अंदाज में सेलिब्रेट करने में लगे हुए थे। तो वहीं दूसरी ओर एक 12 वीं कक्षा की लड़की जिसका नाम अंशिका राव है। उसने अपने इस धनतेरस को खास बनाने के लिए गरीबों के जीवन में खुशियों के रंग भर रही थी। और इसकी तैयारी वो पिछले कई दिन से कर रही थी।
दरअसल अंशिका राव ने धनतेरस के दिन गरीबों के जीवन में खुशी लाने की कोशिश कर रही थी। इसके लिए अंशिका ने अपने कई और सहयोगियों के साथ मिलकर मंगलवार को धनतेरस के दिन स्थानीय गणेश मंदिर के सामने स्टॉल लगाकर सैकड़ों गरीबों को वस्त्रों का वितरण किया। और इसके लिए मतलब कपड़े जुटाने के लिए अंशिका ने अनूठा तरीका अपनाया। अंशिका पिछले कुछ दिन से फेसबुक के जरिए कपड़े जुटा रही थी। अंकिता के इस अच्छे काम मं साहिल खान, अंकित कुमार, आयडम बारियाष राजकुमार मुर्मू और अभि मिश्रा ने अंशिका का भरपूर सहयोग किया।
अंशिका ने पहले फेसबुक पर मैसेज डाला और फिर करीब पच्चीस घरों से पांच सौ कपड़े जुटाए। कपड़ों के वितरण में सुचिता खान और वालेंन्टियर रानी अजिला ने भी सक्रिय योगदान दिया। मतलब साफ है एक 12 वीं क्लास की लड़की ने एक नए सोच के साथ त्योहार मनाने के नए तरीके को लोगों के सामने पेश किया है। इन युवाओं ने शहर के और लोगों के लिए भी एक सार्थक मैसेज छोड़ा है। एक तरह से देखा जाए तो युवा सोच, त्योहार माने का नया अंदाज, खुशियों के रंग भरने की अच्छी पहले।

Home / Shahdol / कैसे फेसबुक का सहारा लेकर किया शानदार काम ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो