scriptनर्मदा एक्सप्रेस से उतार देने से खफा गोंगपा के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा | Hundreds of Khaf Gongpa activists made a furore by throwing off the Na | Patrika News
शाहडोल

नर्मदा एक्सप्रेस से उतार देने से खफा गोंगपा के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

काफी समझाइश के बाद गंतव्य को हुए रवाना

शाहडोलJan 15, 2019 / 09:36 pm

shivmangal singh

Hundreds of Khaf Gongpa activists made a furore by throwing off the Narmada Express

Hundreds of Khaf Gongpa activists made a furore by throwing off the Narmada Express

शहडोल. संभागीय मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में मंगलवार की शाम को टीसी द्वारा बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस ट्रेन से उतार देने की वजह से गोंणवाना गणतंत्र पार्टी के तीन सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने काफी देर तक हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद जीआरपी व आरपीएफ की समझाइश पर नाराज कार्यकर्ता गंतव्य को रवाना होने के लिए राजी हुए। इस दौरान गोंगपा के कई कार्यकर्ताओं ने प्लेटफार्म नम्बर एक की पटरियों में बैठकर भी रेल पुलिस व टीसी की कार्रवाई का विरोध किया। इस दौरान जबलपुर-अंबिकापुर ट्रेन पांच से दस मिनट विलम्ब से रवाना हुई। गोंगपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि उनके पास ट्रेन का पास था, जिसे उन्होने टीसी को दिखाया, मगर उसने नहीं माना और शहडोल रेलवे स्टेशन में पुलिस बल को बुलाकर ट्रेन से नीचे उतार दिया और पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता की। रेल पुलिस के उपनिरीक्षक व्ही के दुबे ने बताया कि अमरकंटक में गोगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल मरकाम का जन्मोत्सव मनाकर सिंगरौली, होशंगाबाद, इटारसी, हरदा व शहडोल के गोगपा कार्यकर्ता मंगलवार को नर्मदा एक्सपे्रस से लौट रहे थे। जिनसे टीसी ने टिकट पूंछा तो कार्यकर्ताओं ने उन्हे पार्टी का पास दिखाया। जिसे अमान्य कर टीसी ने उन्हे ट्रेन से उतवाने की कार्रवाई की। विरोध प्रदर्शन के दौरान मोबाइल की सूचना पर पूर्व जिलाध्यक्ष विमल ङ्क्षसह कोर्चे, राकेश सिंह परस्ते, लालबहादुर सिंह कोर्राम और योगेन्द शर्मा भी पहुंच गए थे। गोंगपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि उनके पास ट्रेन का पास था, जिसे उन्होने टीसी को दिखाया, मगर उसने नहीं माना और शहडोल रेलवे स्टेशन में पुलिस बल को बुलाकर ट्रेन से नीचे उतार दिया और पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता की।
कार्यकर्ता सम्मेलन में मनाया मायावती का जन्मोत्सव
शहडोल. स्थानीय जयस्तंभ चौंक में मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन कर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का ६३ वां जन्मोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जोन प्रभारी रामसखा वर्मा रहे। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रेम चौधरी ने की।

Home / Shahdol / नर्मदा एक्सप्रेस से उतार देने से खफा गोंगपा के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो