scriptमध्यप्रदेश के इस शहर में हुई झमाझम बारिश, शाम होते ही मौसम हुआ सुहाना | In this city of Madhya pradesh, jhamajham Barish | Patrika News
शाहडोल

मध्यप्रदेश के इस शहर में हुई झमाझम बारिश, शाम होते ही मौसम हुआ सुहाना

पढि़ए पूरी खबर…

शाहडोलMay 14, 2018 / 06:30 pm

Akhilesh Shukla

In this city of Madhya pradesh, jhamajham Barish

मध्यप्रदेश के इस शहर में हुई झमाझम बारिश, शाम होते ही मौसम हुआ सुहाना

शहडोल- मौसम कब करवट बदल ले कुछ कह नहीं सकते, कब धूप हो जाए कब आंधी आ जाए और कब मौसम बारिश का बन जाए कुछ भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता है, क्योंकि इस समय का मौसम कभी भी करवट बदल लेता है। दिनभर बादल सूर्यदेव के साथ आंख मिचौली करते रहे, और शाम होते ही बारिश शुरू हो गई।

 

अनुपपुर में झमाझम बारिश

अनुपपुर में शाम होते ही मौसम ने करवट बदल ली, और एकाएक झमाझम बारिश शुरू हो गई, बारिश के साथ बादल गरज रहे थे, बिजली चमक रही थी, लेकिन बारिश होने से अब शहर का मौसम सुहाना हो गया है, दिनभर की उमस से थोड़ी राहत मिली है। तापमान में भी थोड़ी बहुत गिरावट देखने को मिली है। शहर में सुबह से ही आकाश में छाए बादल सूर्यदेव के साथ आंखमिचौली कर रहे थे। कभी धूप हो जा रहा था, तो कभी छांव। और शाम होते-होते बारिश ही हो गई।

शहडोल का मौसम

शहडोल के मौसम में भी दिनभर बदलाव देखने को मिला, कभी सूर्यदेव बादलों में छिप जा रहे थे, कभी तेज धूप हो रही थी, कभी पूरी तरह से बादल छा जा रहे थे, शहडोल का मौसम दिनभर बदलता रहा। अब शाम होते ही थोड़ी-थोड़ी ठंडी हवाएं चल रही हैं। आकाश में बादल छाए हुए हैं।

 

रविवार को हुई थी बारिश

शहडोल में बीते रविवार को हल्की बूंदाबांदी हुई थी, शाम को बूंदाबांदी होने से मौसम सुहाना हो गया था, यहां के तापमान में गिरावट देखने को मिला था। शाम को बारिश से पहले आंधी भी चली थी।

 

बदलते मौसम में रहें सावधान

इस तरह से मौसम में बदलाव से लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि जिस तरह से मौसम बदल रहा है, कभी तेज गर्मी, कभी बारिश, इससे बीमारियां बढऩे की संभावना बनी रहती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो