scriptसीएम ने पूछा प्रत्याशी का नाम, कांग्रेस नेता बोले-अफसरों के तबादले करिए | kamalnath : cm ask candidate's name, leader says transfer officer | Patrika News
शाहडोल

सीएम ने पूछा प्रत्याशी का नाम, कांग्रेस नेता बोले-अफसरों के तबादले करिए

छाया रहा प्रशासन पर भाजपा प्रत्याशी को जिताने का मामला

शाहडोलFeb 21, 2019 / 11:58 am

shivmangal singh

shahdol

सीएम ने पूछा प्रत्याशी का नाम, कांग्रेस नेता बोले-अफसरों के तबादले करिए

शहडोल. लोकसभा चुनाव को लेकर पीसीसी अध्यक्ष, सीएम कमलनाथ ने सोमवार की देर रात तक सीएम आवास में लगभग साढ़े तीन घंटे से अधिक समय तक बैठक ली। बैठक के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के स्थानांतरण और कलेक्टर शहडोल अनुभा श्रीवास्तव तथा डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी का आडियो वायरल का मामला
छाया रहा।
भोपाल में हुई बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक अमले पर विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पूरा प्रशासन भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में लगा रहा, नतीजतन पार्टी को जिले में हार का मुंह देखना पड़ा। सीएम ने प्रशासनिक फेरबदल करने का आश्वासन देते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत भरे लहजे में कहा कि सभी कार्यकर्ता गुटबाजी और एक दूसरे की शिकवा शिकायत छोड़कर एकजुटता के साथ लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी को जिताएं, इसके बाद हम आप सबकी समस्याएं और शिकायत सुनेंगे।
सीएम ने दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की गुटबाजी और आपसी विरोध के कारण हम 15 साल सत्ता से दूर रहे, लोकसभा चुनाव में जिन पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्याशी के विरोध में कार्य करते पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। कार्यकर्ताओं ने सीएम से शिकायत करते हुए मामला उठाया कि अभी भी जिले और संभाग के अधिकारी भाजपा से प्रभावित होकर कामकाज कर रहे हैं, ऐसे में अगर पार्टी कार्यकर्ताओं की नहीं सुनी जाएगी तो लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी जीतना आसान नहीं होगा। शिकायत सुनने के बाद सीएम ने कहा कि किसानों की ऋणमाफी योजना सहित कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाएं। लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने में सहयोग करें। हर आम आदमी से डोर-टू डोर जाकर जीवंत संबन्ध बनाएं। सीएम ने कहा कि किसानों की ऋण माफी का मामला बहुत गंभीर है, इस मामले में कोई प्रशानिक लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया कि भाजपा सरकार में किसानों को ऋृण मामले में बहुत गड़बड़ी प्रदेश भर से सामने आ रही हैं, मामले में दोषी पाए गए अधिकारियों को बख्शेंगे नहीं।
यह रहे मौजूद
शहडोल संसदय क्षेत्र के चारों विधानसभाओं के साथ ही ब्यौहारी विधानसभा के पार्टी पदाधिकारियों से लोकसभा चुनाव को लेकर लगभग साढ़े तीन घंटे तक वन टू-वन चर्चा करने के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा की। बैठक के दौरान संसदीय क्षेत्र के बड़वारा, उमरिया, मानपुर, जयसिंहनगर, जैतपुर, अनूपपुर और कोतमा तथा पुष्पराजगढ़ तथा ब्यौहारी क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, से लेकर नपा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष नपा, विधायक, पूर्व विधायक, विधानसभा में हारे प्रत्याशी, पीसीसी सदस्य और यूथ कांग्रेस के अलावा महिला मोर्चा के पदाधिकारियों के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
सीएम ने मांगी प्रत्याशी पसंद के नाम की चिट
संसदीय क्षेत्र के लगभग 60 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से सीएम कमलनाथ ने संभावित लोकसभा प्रत्याशी के नामों की चिट मांगी और पार्टी पदाधिकारियों से चिट में स्वयं का नाम लिखने से मना किया उन्होने इस दौरान सिर्फ पार्टी का संभावित प्रत्याशी कौन हो जो लोकसभा चुनाव जीत सकता है, इसकी जानकारी पार्टी कार्यकर्ताओं से लेने के बाद अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए।

Home / Shahdol / सीएम ने पूछा प्रत्याशी का नाम, कांग्रेस नेता बोले-अफसरों के तबादले करिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो