scriptलाडलियों ने बढ़ाई शान, देश-विदेश में चमकाया नाम | Ladies increased the glory the name shines in the country and abroad | Patrika News
शाहडोल

लाडलियों ने बढ़ाई शान, देश-विदेश में चमकाया नाम

खुद के बूते रचे कई कीर्तिमान

शाहडोलDec 30, 2017 / 12:57 pm

Shahdol online

Ladies increased the glory the name shines in the country and abroad

Ladies increased the glory the name shines in the country and abroad

शहडोल की बेटियों के नाम रहा वर्ष 2017…
शहडोल- वर्ष 2017 शहडोल की लाड़लियों के नाम रहा है, ऐसा कहें तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। इसकी वजह है कि कई बार यहां की बेटियों ने शहरवासियों को अपना सिर ऊंचा करने का मौका दिया है। वर्ष 2018 में भी ये लाड़लियां इस अंचल का मान बढ़ाएंगी ऐसी इन सभी ने उम्मीद जगाई है। इस लड़कियों के नक्शेकदम पर चलकर दूसरी बेटियां भी आगे बढ़ रहीं हैं। ऐसी उम्मीद है कि नए वर्ष में एक बार फिर ये बेटियां शहडोल संभाग को गर्व करने का मौका देंगे।
इन लड़कियों ने अलग- अलग क्षेत्रों में परचम लहराया है। मॉडलिंग, कुश्ती, क्रिकेट से लेकर देश की सीमा तक में यहां की लाडलियों ने अपनी छाप छोड़ी है। क्या कुश्ती, क्रिकेट, कबड्डी सभी में यहां की बेटियों ने हाथ आजमाया और सफलता हासिल की। इस छोटे से शहर की लड़कियों ने फैशन और मॉडलिंग जैसे क्षेत्र में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इसके अलावा सेना और शिक्षा के क्षेत्र में भी ये लड़कियां पीछे नहीं रहीं। यहीं की बेटी ओखी तूफान से टक्कर लेकर देश भर में सुर्खियों में रही।
खेल में इन लाडलियों ने भी बढ़ाया मान
कांती पटेल: कांती पटेल पंडित शंभूनाथ शुक्ल यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं। इन्होंने ऑल इंडिया स्तर पर एथलेटिक्स में शहडोल का नाम बढ़ायाहै।
गायत्री मरावी: शहडोल की गायत्री ने कुश्ती में एमपी में गोल्ड मैडल पाया है। इसके अलावा ऑल इंडिया स्तर पर भी खेला है।
रोशनी पेंद्राम: रोशनी, पंडित शंभूनाथ विवि की छात्रा हैं। इन्होंने कुश्ती में रजत पदक के साथ ऑल इंडिया स्तर पर भी खेला है।
रेखा रौतेल: शहडोल की रेखा ने प्रदेश और देश में पहचान बनाई है। इन्होंने कुश्ती में रजत पदक के साथ ऑल इंडिया भी खेला है।
मेघा दुबे: राज्य स्तर क्रिकेट प्रतियोगिता में अपनी छाप छोड़ी। इन्हें बेस्ट बॉलर का अवार्ड भी दिया गया है।
तूफान से टकराने वाली अर्पिता पर नाज
शहडोल की अर्पिता आर्मी में कैप्टन हैं। शहडोल के गुड शेफर्ड कान्वेंट स्कूल की छात्रा रही हैं। यहां से 12वीं की पढ़ाई के बाद जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से बीई की पढ़ाई की। वर्ष २०१३ में एसएसबी के माध्यम से अर्पिता का आर्मी में सिलेक्शन हो गया। अर्पिता ने चेन्नई स्थिति ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में दो साल का प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण पूरा होते ही पहली पोस्टिंग कारगिल में मिली। फिलहाल अर्पिता मेरठ में पदस्थ है। अर्पिता ने मुंबई से गोवा तक का सफर समुद्र के रास्ते तय किया। तूफान में फंसने के बाद भी सफर पूरा करने पर देशभर में सुर्खियों में रहीं।
Ladies increased the glory the name shines in the country and abroad
IMAGE CREDIT: patrika
क्रिकेट में गेंद-बल्ले से कमाल
शहडोल की पूजा वस्त्रकार (18) भारत की महिला क्रिकेट टीम (ए) में जगह बनाकर पहली बार देश की टीम से टी-20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेलीं। पहली बार ऐसा हुआ है कि शहडोल की कोई महिला क्रिकेट खिलाड़ी भारत की टीम ए में जगह बनाकर शहडोल का नाम रोशन किया। पूजा वस्त्रकार शहडोल की रहने वाली हैं और शहडोल के गांधी स्टेडियम में ही क्रिकेट की प्रैक्टिस करतीं हैं। इतना ही नहीं हाल ही में पूजा के घुटने का ऑपरेशन भी हुआ था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और क्रिकेट में अपना सफर जारी रखा हुआ है।
Ladies increased the glory the name shines in the country and abroad
IMAGE CREDIT: patrika
मॉडलिंग से फिल्म जगत का सफर
शहडोल की जया चतुर्वेदी देशभर में मॉडलिंग में अपनी छाप बना रही हैं। जया चतुर्वेदी मिस ग्लोरी ऑफ सेंट्रल इंडिया एंड मिस ग्लोरी ऑफ मध्यप्रदेश के फाइनल कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया था। जहां पर जया ने मध्यप्रदेश में नंबर वन का मुकाम हासिल किया था। जया चतुर्वेदी अब जल्द ही फिल्म और शार्ट फिल्मों में भी नजर आएंगी। इंडिया रिटर्न ओर आई एम मोदी फिल्म में अपना किरदार निभा रही हैं। इसके अलावा जया ने देशभर में आयोजित कई मॉडलिंग और एक्टिंग से जुड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर शहडोल का नाम रोशन किया है।

Home / Shahdol / लाडलियों ने बढ़ाई शान, देश-विदेश में चमकाया नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो