scriptमाफिया, सूदखोर के साथ गांजा और मानव तस्करों का तोडेंगे नेटवर्क | Mafia will break the network of ganja and human smugglers with usurers | Patrika News
शाहडोल

माफिया, सूदखोर के साथ गांजा और मानव तस्करों का तोडेंगे नेटवर्क

एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल

शाहडोलSep 08, 2021 / 09:17 pm

shubham singh

Mafia will break the network of ganja and human smugglers with usurers

एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल,एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल,एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल,एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल,एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल,एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल,एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल,एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल,एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल,एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल

माफिया, सूदखोर के साथ गांजा और मानव तस्करों का तोडेंगे नेटवर्क
एडीजी ने कहा- वैज्ञानिक आधार पर विवेचना में सुधार लाकर अपराधियों को भेजेंगे जेल
शहडोल. माफियाओं के साथ बड़े अपराधी, सूदखोर, गांजा और मानव तस्करों को रेंज में नहीं पनपने देंगे। आर्थिक एवं संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस का विशेष प्रयास रहेगा। कानून और शांति व्यवस्था बनाने के साथ जान माल की सुरक्षा, ग्रामीण अंचलों में विवाद मुक्त वातावारण, महिला संबंधी अपराधों की रोकथाम और मानव दुव्र्यापार पर रोक लगाना पहली प्राथमिकता होगी। ये बातें नवागत एडीजी शहडोल रेंज दिनेश चन्द्र सागर ने पत्रकारवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास करेंगे। चारों जिलों में युवाओं और छात्र-छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने, खेल एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के लिए भी पुलिस विशेष अभियान चलाएगी। सायबर क्राइम के प्रति जनजागरूकता अभियान, साइबर तंत्र को विकसित करने पर भी फोकस रहेगा। एडीजी सागर ने कहा कि वैज्ञानिक आधार पर विवेचना के स्तर में सुधार लाया जाएगा जिससे न्यायालय में अपराधियों को सजा दिलाई जा सके। एडीजी सागर 1992 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। पहली पोस्टिंग बतौर एसडीओपी नीमच में ज्वाइन की। इसके बाद वे एसपी देवास, मंडला, आईजी बालाघाट, एडीजीपी टेक्निकल सर्विसेस, एडीजीपी आपदा प्रबंधन, एडीजीपी पीटीआरआई पद पर रह चुके हैं।
महिलाओं और बच्चियों को देंगे जूडो कराते की ट्रेनिंग
शहडोल के आम नागरिकों, बच्चों, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना प्राथमिकता होगी। महिलाओं एवं बच्चियों को जूडो कराते, मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। राजस्व, पुलिस, वन विभाग से अच्छा समन्वय रखकर शासन की योजनाओं का सीधा फायदा जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। बच्चों में छुपी हुई खेल प्रतिभा को चिन्हित कर सामने लाना और ट्रेनिंग देने का प्रयास करेंगे।
फिटनेस के बताए राज
डीसी सागर पुलिस विभाग में सबसे फिट अफसर में जाने जाते हैं। सिर्फ नैचुरल तरीके से एक्सरसाइज, रनिंग और सही डाइट लेने से सही फिटनेस पा सकते हैं। परफेक्ट फिटनेस का मतलब सिर्फ बॉडी बनाना नहीं, बल्कि फिट रहना है। सही डाइट, फास्ट फूड से दूर रहकर और प्राकृतिक खाद्य और पेय पदार्थ जैसे दूध, दही, पनीर, चने के आटे की रोटी, दाल और ग्रीन सलाद लेकर स्वस्थ शरीर पाया जा सकता है।

Home / Shahdol / माफिया, सूदखोर के साथ गांजा और मानव तस्करों का तोडेंगे नेटवर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो