scriptमलया पंचायत के पंच, सरपंच लामबंद, जनसुनवाई में सचिव को हटाने सौपा सामूहिक स्तीफा | malaya panchaayat ke panch, sarapanch laamaband, janasunavaee mein sac | Patrika News
शाहडोल

मलया पंचायत के पंच, सरपंच लामबंद, जनसुनवाई में सचिव को हटाने सौपा सामूहिक स्तीफा

कलेक्टर ने जनसुनवाई में सुनी समस्यायें

शाहडोलFeb 26, 2019 / 08:37 pm

raghuvansh prasad mishra

malaya panchaayat ke panch, sarapanch laamaband, janasunavaee mein sachiv ko hataane saupa saamoohik steepha

मलया पंचायत के पंच, सरपंच लामबंद, जनसुनवाई में सचिव को हटाने सौपा सामूहिक स्तीफा

शहडोल . मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में बुढ़ार जनपद क्षेत्र के ग्रामपंचायत मलया -२ के सभी 14 पंच और सरपंच ने कलेक्टर ललित कुमार दाहिमा को सामूहिक स्तीफा सौपा है। पंचायत के पंच -सरपंच सचिव हेमलता को हटाने की मांग कर रहे है। सरपंच ने बताया की शिकायत पर सचिव का वित्तीय अधिकार छीन लिया गया था। इसके बाद गुपचुप तरीके से फिर दे दिया गया है। सचिव के रहते पंचायत के विकास कार्य ठप्प पड़े हुए है। पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने सचिव को तत्काल हटाने की मांग की गई है। आज मंगलवार की जन सुनवाई में कुल 86 आवेदन प्राप्त हुये।
इसके अलावा जनसुनवाई में ग्राम भमला विकासखण्ड बुढ़ार की धनपत बाई पति दधिबल पठारी ने आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि ग्राम भमला के रोजगार सहायक विवेक तिवारी द्वारा जीवित होने पर भी मुझे मृत घोषित कर दिया है, मुझे गरीबी रेखा में रहने के कारण निराश्रित पेंशन 300 रूपये मासिक पेंशन एवं 5 किलो राशन दिया जा रहा था। मुझे माह दिसम्बर 2017 तक मुझे पेंशन प्राप्त हुई एवं अक्टूबर 2018 तक राशन मिला है। इसके पश्चात् मुझे सहायता नहीं मिल रही है। संबंधित रोजगार सहायक विवेक तिवारी के विरूद्ध कार्यवाही कर मुझे न्याय दिलाने की कृपा करें, तत्संबंध में कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत को प्रकरण जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये। रंजीत मोंगरे पिता स्व. मदन मोंगरे ग्राम गोहपारू ने आवेदन देकर कलेक्टर को बताया कि उनके पिता स्व. मदन मोंगरे स्वीपर के पद पर सीएचसी धनपुरी में कार्यरत् थे, 3 सितम्बर 2014 की उनकी मृत्यु हो गई, मुझे अनुकम्पा नियुक्ति दिलवाने का कष्ट करें, तत्संबंध में ंमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सम्पूर्ण जानकारी देने के निर्देश दिये। मटकू बैगा एवं ग्रामवासी कुदरी विकासखण्ड गोहपारू ने जनसुनवाई में आवेदन प्रस्तुत किया कि सार्वजनिक काली मढिय़ा मंदिर आराजी क्रमांक 1 रकबा 10 एकड़ का आश मोहम्मद के नाम से फर्जी पट्टा बनाया गया है एवं उनकी पत्नी के नाम पर कर दिया गया है, तत्संबंध में तहसीलदार गोहपारू को समस्त विवेचना का निराकरण करने निर्देश कलेक्टर ने दिये। संजय गुप्ता, अजय सिंह, अमित रोहरा निवासी शहडोल ने शिकायत की है कि उनके वाहन अवैध परिवहन के अन्तर्गत 4 माह से जप्त कर लिया गया है, जप्त वाहन वापस दिलवाने का कष्ट करें, तत्संबंध में अपर कलेक्टर एवं माईनिंग ऑफीसर को समस्त जानकारी समक्ष प्रस्तुत करने निर्देश दिये । इसी प्रकार जनसुनवाई में प्राप्त अन्य आवेदनों को भी विभागीय अधिकारियों को समय-सीमा में उचित कार्यवाही के निर्देश दिये गये।

Home / Shahdol / मलया पंचायत के पंच, सरपंच लामबंद, जनसुनवाई में सचिव को हटाने सौपा सामूहिक स्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो