scriptसिस्टम को सबक सिखाने खुद कलेक्टर ने चखा गुणवत्ताहीन एमडीएम, जमीन में बैठकर बच्चों के साथ खाया खाना | mandla collector latest news : teach lesson MDM food with children | Patrika News
शाहडोल

सिस्टम को सबक सिखाने खुद कलेक्टर ने चखा गुणवत्ताहीन एमडीएम, जमीन में बैठकर बच्चों के साथ खाया खाना

नैनपुर अनुविभाग के दौरे के तहत कलेक्टर मध्यान्ह भोजन के औचक निरीक्षण के लिए गौंझी पहुंचे। माध्यमिक शाला गौंझी में डॉ जटिया ने बच्चों के साथ भोजन किया।

शाहडोलSep 26, 2019 / 01:14 pm

shubham singh

mandla collector latest news

teach lesson MDM food with children

मंडला. नैनपुर अनुविभाग के दौरे के तहत कलेक्टर मध्यान्ह भोजन के औचक निरीक्षण के लिए गौंझी पहुंचे। माध्यमिक शाला गौंझी में डॉ जटिया ने बच्चों के साथ भोजन किया। उन्होंने भोजन की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मध्यान्ह भोजन में प्रत्येक दिन दाल बदलकर बनाई जाए। कलेक्टर ने स्व-सहायता समूह को मध्यान्ह भोजन का मात्रात्मक एवं गुणात्मक स्तर बेहतर करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि समूह मीनू के अनुसार भोजन देना सुनिश्चित करे। डॉ जटिया ने खाना बनाने में पर्याप्त साफ-सफाई का ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने छात्रों के लिए पीने के साफ पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर को अपने बीच पाकर स्कूल की छात्राओं ने भी अपनी समस्याएं विस्तार से बताई। डॉ जटिया ने प्रधानपाठक सिंगारे को विद्यार्थियों की समस्या दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों को स्कूल से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या को बताने के लिए अपना मोबाईल नंबर भी दिया।
teach lesson MDM food with children
IMAGE CREDIT: patrika

कलेक्टर ने बच्चों को बताया एसपी एवं डॉक्टर बनने की प्रक्रिया
कलेक्टर डॉ जगदीश चन्द्र जटिया ने माध्यमिक शाला गौंझी के निरीक्षण के दौरान बच्चों के ज्ञान का परीक्षण भी किया। उन्होंने कक्षा छठवी, सातवी तथा आठवी कक्षाओं के बच्चों से उनके पाठ्यक्रम पर आधारित प्रश्न पूछे। उन्होंने छात्रों को अपना लक्ष्य बनाने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि छात्र अपना लक्ष्य अपनी रूचि के अनुसार स्वयं चुनें एवं लक्ष्य की प्राप्ति के लिए योजना बनाकर आगे बढ़ें।
mandla collector latest news
IMAGE CREDIT: patrika
आत्मीय चर्चा के दौरान डॉ जटिया ने छात्रों से उनके सपने के बारे में पूछा। विद्यार्थियों ने डॉक्टर एवं एसपी बनने की इच्छा जताई। कलेक्टर ने कक्षा आंठवी के विद्यार्थियों को सिविल सेवा परीक्षा के माध्यम से कलेक्टर एवं एसपी बनने की प्रक्रिया विस्तार से समझाई। उन्होंने डॉक्टर बनने के इच्छुक विद्यार्थियों को मेडिकल परीक्षा की तैयारी, विषय का चयन एवं अन्य जरूरी बातों के बारे में भी बताया। निरीक्षण के दौरान प्राप्त कमियों के तत्काल निराकरण के लिए डॉ जटिया ने बीईओ को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता में सुधार, मीनू के अनुसार भोजन एवं अन्य कमियों को दूर करते हुए शीघ्र पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाए।
teach lesson MDM food with children
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Shahdol / सिस्टम को सबक सिखाने खुद कलेक्टर ने चखा गुणवत्ताहीन एमडीएम, जमीन में बैठकर बच्चों के साथ खाया खाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो