अब पशु मालिकों पर होगी कार्रवाई

अब पशु मालिकों पर होगी कार्रवाई
Now action will be taken against animal owners

Lav Kush Tiwari | Updated: 24 Aug 2019, 08:00:00 AM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

सीएमओ को कलेक्टर ने लगाई फटकार

शहडोल. कलेक्टर ललित दाहिमा ने जिले के नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सड़को में घूमने वाले अवारा पशुओं को तत्काल कंाजी हाउसों में व्यवस्थित कराएं, तथा उनके मालिकों पर अधिभार लगाएं। पशु मालिकों को चिन्हित करें तथा उनके द्वारा सड़कों पर छोड़े जाने पर कड़ी कार्रवाही करने की चेतावनी भी दें। कलेक्टर ने संबंधित क्षेत्र के एसडीएम को निर्देशित किया है कि वे कंाजी हाउसों का सतत निरीक्षण करें तथा जिला मुख्यालय के कंाजी हाउस में स्थान कम होने के कारण अन्य जगह का आरआई राजस्व, पटवारी एवं नगर पालिका अधिकारी के साथ स्थल निरीक्षण कर उनके रखे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। जिले के कंाजी हाउसों को चुस्त-दुरूस्थ बनाया जाए।
सीएमओ को लगाई फटकार-
कलेक्टर ललित दाहिमा ने कहा है कि जिले के नगरीय क्षेत्रो में अवारा पशुओं के कारण सड़को में यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है तथा दुर्घटना की संभावना रहती है। उन्होनें शहडोल नगर पालिका अधिकारी को इस संबंध में कई बार निर्देश दिए जाने के बाबजूद समुचित कार्रवाही नही करने पर कड़ी फटकार भी लगाई। उन्होनें कहा है कि अवारा पशुओं को पकड़े जाने के बाद पशु मालिकों को तत्काल नोटिस जारी करें और जुर्माना राशि भी लगाएं तथा जिन मवेशियो के मालिक न मिलें उन्हें गौशालाओं तथा स्वयंसेवी संस्थाओं को भी सुपुर्द करने की नियमानुसार कार्यवाही करें। कलेक्टर ने जिले के सभी नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे पशुु मालिकों की बैठक आयोजित कर उन्हें तत्संबंधी जानकारियों से अवगत कराएं और अपने पशुओं को अवारा न छोडऩे की समझाईस एवं हिदायत भी दें। इस दौरान एसडीएम सोहागपुर सुरेश अग्रवाल, ब्यौहारी पीके पाण्डेय, जयसिंहनगर एवं जैतपुर सतीष राय, सीएमओ अजय श्रीवास्तव उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned