scriptतीन दिन के भीतर एक और कोरोना मरीज, जांच के लिए भेजेंगे सैंपल | One more corona patient within three days, will send samples for exami | Patrika News
शाहडोल

तीन दिन के भीतर एक और कोरोना मरीज, जांच के लिए भेजेंगे सैंपल

बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखी जाए

शाहडोलDec 04, 2021 / 09:19 pm

shubham singh

तीन दिन के भीतर एक और कोरोना मरीज, जांच के लिए भेजेंगे सैंपल

तीन दिन के भीतर एक और कोरोना मरीज, जांच के लिए भेजेंगे सैंपल

तीन दिन के भीतर एक और कोरोना मरीज, जांच के लिए भेजेंगे सैंपल
– जिले में फिर सामने आने लगे कोरोना संक्रमण के मामले
शहडोल. जिले में कोरोना संक्रमण के मामले फिर सामने आने लगे हैं। हाल ही में तीन दिन पहले रेलवे यूनियन पदाधिकारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद अब जयसिंहनगर में रहने वाली एक महिला में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मिला है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, महिला की कोई कान्टैक्ट हिस्ट्री नहीं है। महिला को अचानक बुखार के साथ सर्दी-खांसी और सिर दर्द की शिकायत थी। कोरोना के लक्षण मिलने पर जांच कराई गई। जिसके बाद कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मिला है। महिला का सैंपल अब जांच के लिए भी भेजा जा रहा है।
बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखी जाए
कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड का किया निरीक्षण
शहडोल. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर वंदना वैद्य मेडिकल कॉलेज शहडोल के कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कोरोना के नए वेरिएंट के संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सतर्क एवं सावधान रहने के निर्देश देते हुए कहा कि देश एवं प्रदेश कि बाहर से आने वाले सभी लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। साथ ही सूचना पाने पर आवश्यक जांच, संबंधित की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग, आइसोलेशन एवं ट्रीटमेंट की कार्यवाही भी सुनिश्चित किया जाए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज के सभी वार्डों में साफ सफाई एवं स्वच्छता बरतने की निर्देश मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक को दिए। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक दवाइयां, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य मूलभूत सुविधाएं पूर्व से ही बेहतर कर लें। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट विधिवत कार्य करें ताकि आवश्यकता पडऩे पर ऑक्सीजन की कोई भी कमी महसूस न हो। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कोविड वार्ड में बेड़ों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। साथ ही जांच ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, आइसोलेशन पर विशेष ध्यान दें। निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ नागेंद्र सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ अंशुमन सोनारे, जिला नोडल अधिकारी डॉ पुनीत कुमार श्रीवास्तव रहे।

Home / Shahdol / तीन दिन के भीतर एक और कोरोना मरीज, जांच के लिए भेजेंगे सैंपल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो