scriptफरवरी माह में रहती थी प्याज की दस से 15 रुपए तक प्रति किलो कीमत | Onion is getting expensive in the market right now In the month of Feb | Patrika News
शाहडोल

फरवरी माह में रहती थी प्याज की दस से 15 रुपए तक प्रति किलो कीमत

बाजार में अभी मंहगी मिल रही है प्याज, पांच माह रुलाने के बाद घटने लगे हैं प्याज व लहसुन के दाम

शाहडोलFeb 22, 2020 / 09:30 pm

brijesh sirmour

फरवरी माह में रहती थी प्याज की दस से 15 रुपए तक प्रति किलो कीमत

फरवरी माह में रहती थी प्याज की दस से 15 रुपए तक प्रति किलो कीमत

शहडोल. फरवरी माह में दस से 15 रुपए प्रति किलो बिकने वाली प्याज के दाम इस बार फरवरी माह में अभी भी 30 से 40 रुपए प्रति किलो पर टिके हुए हैं। गौरतलब है कि पिछले पांच महीने से प्याज की ज्यादा कीमत की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है, मगर पिछले एक सप्ताह से प्याज की कीमत घटने लगी है। गौरतलब है कि पिछले अक्टूबर-नवंबर तक हुई बारिश के कारण स्टॉक में रखी प्याज सडऩे व महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश होने और नवंबर में नासिक से नया प्याज नहीं आने से प्याज के दाम 100 से 120 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए थे और आज भी एक नंबर का अच्छा प्याज 40 रुपये प्रति किलो की दर से ही बिक रहा है। इससे आम लोगों को फुटकर में महंगा प्याज खरीदना पड़ रह है। उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी मार्च-अप्रैल माह में नई प्याज की आवक शुरू होने से अच्छे प्याज के दाम 10 से 15 रुपए प्रति किलो तक हो जाएगी।
नासिक व इंदौर से आ रही प्याज
थोक विक्रेताओं के अनुसार वर्तमान में शहडोल में नासिक व इंदौर से प्याज आ रही है। इसके अलावा सागर की प्याज भी बाजार में उपलब्ध है। नासिक प्याज थोक में 28 से 30 रुपए प्रति किलो, इंदौर की 26 से 28 रुपए प्रति किलो और सागर की प्याज 18 से 20 रुपए प्रतिकिलो की दर से मिल रही है।
बाजार में प्याज के भाव
थोक 26 से 28 रुपए प्रति किलो
फुटकर 35 से 40 रुपए प्रति किलो
प्रतिदिन प्याज की आवक 100 से 150 बोरी
लहसुन भी हुई सस्ती
बाजार में दो सौ रुपए प्रति किलो की दर से बिकने वाली लहसुन भी पिछले एक सप्ताह से सस्ती हो गई है। वर्तमान में थोक में लहसुन की कीमत 60 से 90 रुपए प्रति किलो और फुटकर में 100 से 120 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रही है।

Home / Shahdol / फरवरी माह में रहती थी प्याज की दस से 15 रुपए तक प्रति किलो कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो