scriptलोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने 34.55 लाख का भेजा प्राक्कलन, सड़क विकास निगम नहीं दे रहा हर्जाना | Public Health Engineering Department sent 34.55 lakh estimates, road d | Patrika News
शाहडोल

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने 34.55 लाख का भेजा प्राक्कलन, सड़क विकास निगम नहीं दे रहा हर्जाना

तीन साल बाद भी नही मिला पैसा

शाहडोलJun 14, 2019 / 08:44 pm

raghuvansh prasad mishra

Public Health Engineering Department sent 34.55 lakh estimates, road d

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने 34.55 लाख का भेजा प्राक्कलन, सड़क विकास निगम नहीं दे रहा हर्जाना

शहडोल .कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी ने जानकारी दी है कि ग्राम लालपुर की जनसंख्या 5968 है , जहॉ पर 71 हैण्डपंप में से 68 लोक स्वास्थ्य यंात्रिकी के तथा 3 रिलांयस कम्पनी द्वारा स्थापित किए गए है। जिनमें से 67 हैण्डपंप चालू है तथा 3 सुधारने योग्य नही होने एवं एक का जल स्तर कम होने के कारण बंद है। इनमें से 2 हैण्डपंपो में सिंगल फेस पंप डाले गये है तथा 4 नये नलकूप खनन कर एक में सिंगल फेस मोटर पंप डालकर प्रारंभ किया गया है तथा शेष तीन में मोटर पंप डालने के बाद विद्युत कनेक्शन नही मिलने के कारण चालू नही है। उपरोक्त जो तीन हैण्डपंप सुधारने के योग्य नही है, उनके पास लगभग 80 से 100 मीटर की दूरी पर एक सोलर पंप से जल प्रदाय किया जा रहा है।
उन्होने बताया कि ग्राम लालपुर के जमुनिहा नाला स्थित नल जल योजना के ट्यूबबेल की मेन पाइप लाइन राष्ट्रीय राज्य मार्ग क्रमांक 78 के निर्माण के दौरान वर्ष 2016-17 में क्षतिग्रस्त कर पूरी समाप्त कर दिए जाने के कारण मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम लिमिटेड शहडोल को 20 नवम्बर 2015 को 34.55 लाख का प्राक्कलन तैयार कर सुधरवाने हेतु पत्र भेजा गया था। 5 जनवरी 2019 को पुन: तत्संबधी पत्र भेजकर कार्य करने हेतु लेख किया गया। कार्य पालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी ने जानकारी दी है कि जनसंख्या के मान से ग्राम लालपुर में पर्याप्त हैण्डपंप स्थापित है जिससे ग्राम वासियो को पेयजल प्राप्त हो रहा है तथा ग्राम लालपुर में पेयजल की समस्या नही है।

Home / Shahdol / लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने 34.55 लाख का भेजा प्राक्कलन, सड़क विकास निगम नहीं दे रहा हर्जाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो