scriptरेल यात्रियों को एमएसटी की नहीं मिली सुविधा | Railway passengers did not get the facility of MST | Patrika News
शाहडोल

रेल यात्रियों को एमएसटी की नहीं मिली सुविधा

बिना आरक्षण यात्रा करने नहीं मिलने से यात्री परेशान

शाहडोलOct 24, 2021 / 12:50 pm

shubham singh

Railway passengers did not get the facility of MST

बिना आरक्षण यात्रा करने नहीं मिलने से यात्री परेशान


शहडोल। त्योहार में भी रेलवे ने यात्रियों को एमएसटी की सुविधा प्रदान नहीं की है। लोग एमएसटी नहीं बनने से परेशान हैं। वहीं स्पेशल गाडिय़ों चलने से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिना रिजर्वेशन के भी यात्री जनरल बोगी में यात्रा नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें रिजर्वेशन लेने पर दोगुना किराया देना पड़ रहा है। जिसकी सबसे ज्यादा मार मध्यमवर्ग और गरीबों पर पड़ रही है। व्यवसाय के सिलसिले में यहां से जाने और आने वाले छोटे व्यवसायियों को काफी परेशानी हो रही है। एक तो कोरोना की दो लहरों की मार खाने के बाद लोगों की आर्थिक स्थिति वैसे भी बिगड़ी हुई है। उस पर रेलवे उन्हें सुविधाएं देने के बजाय दुविधा पैदा कर रहा है।
एक हजार लोग बनवाते थे एमएसस्टी
रेल यात्री संघ के अध्यक्ष ने बताया कि सामान्य दिनों में जब यात्रियों को एमएसटी की सुविधाएं दी गई थी तब अकेले केवल शहडोल से दूसरे जिले जाने वाले उमरिया,अनूपपुर और कटनी जाने के लिए एक हजार यात्री एमएसटी बनवाते थे। इनमें नौकरी पेशा, छात्र-छात्राएं छोटे व्यवसाई, व अन्य लोग शामिल थे। इसके अलावा अलग-अलग स्टेशनों के लिए लोग एमएसटी बनवाते थे। एमएसटी में उन्हें काफी सहुलियत थी और उनकी जेब पर अतिरिक्त भार नहीं पड़ता था। इस समय जबकि लोगों की जेब में पैसा नहीं है। उस पर उन्हें रिजर्वेशन क्लास में यात्रा करना काफी महंगा पड़ रहा है।
इनका कहना है
ट्रेन में यात्रा करने के लिए जनरल बोगी में भी रिजर्वेशन कराना पड़ रहा है। स्लीपर क्लास का टिकिट लेना है। मुज्जफपुर जाना है। कंफर्म टिकिट नहीं मिल रहा है। इससे यात्रा कैंसिल करनी पड़ रही है। स्पेशल ट्रेनों के चलने से और परेशानी है। पैसा भी ज्यादा लग रहा है और कंफर्म टिकिट भी नहीं मिल रहा है।
मुकेश कुमार, यात्री
एमएसटी बंद होने से बहुत परेशानी हो रही है। हर दिन नौकरी के चलते अनूपपुर जाना पड़ता है। ट्रेनों में कंफर्म टिकिट नहीं मिल रही है। इसके चलते प्राइवेट वाहन करके जाना पड़ता है जो बहुत महंगा पड़ रहा है। पैसे के साथ परेशानी भी हो रही है। इसलिए एमएसटी को चालू करना चाहिए
राजेश कुमार, नौकरी पेशा

Home / Shahdol / रेल यात्रियों को एमएसटी की नहीं मिली सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो