scriptटेन के समय सारणी में बदलाव होने से रेलवे का बढ़ेगा राजस्व, यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा | Railway's revenue will increase due to change in TEN time table, passe | Patrika News
शाहडोल

टेन के समय सारणी में बदलाव होने से रेलवे का बढ़ेगा राजस्व, यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा

नागपुर एक्सप्रेस के समय परिवर्तन के लिए जनप्रतिनिधि सहमत, सांसद ने किया पत्राचार

शाहडोलFeb 25, 2024 / 12:03 pm

shubham singh

टेन के समय सारणी में बदलाव होने से रेलवे का बढ़ेगा राजस्व, यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा

टेन के समय सारणी में बदलाव होने से रेलवे का बढ़ेगा राजस्व, यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा

शहडोल. यात्रियों को नागपुर जाने के लिए बेहतर सुविधा मिल सके इसके लिए शहडोल-नागपुर ट्रेन की शुरुआत की गई है। लेकिन ट्रेन की समय सारणी सही नहीं होने के कारण यात्रियों का पैसा व समय दोनों बर्बाद हो रहा है। जिसके कारण अब जनप्रतिनिधियों ने भी यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए ट्रेन के समय में परिवर्तन किए जाने की मांग कर रहे हैं। जनप्रतिनिधियों ने बताया कि जिस उद्देश्य से ट्रेन की शुरुआत की गई है, उसका लाभ अभी यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है। इसके साथ ही रेलवे को भी राजस्व की क्षति हो रही है। ट्रेन के समय में परिवर्तन हो जाने से यात्रियों के समय व पैसा दोनों की बचत होगी साथ ही रेलवे के राजस्व में भी इजाफा होगा। विधायकों ने शहडोल-नागपुर टे्रन के समय सारणी में बदलाव करने के लिए सांसद से चर्चा भी की थी। सासंद ने रेल मंत्रालय को पत्र भी जारी किया था। लेकिन अभी तक इसमें को सुनवाई नहीं हुई। इलाज के लिए नागपुर जाने वाले यात्री अब दूसरी ट्रेन का सहारा लेकर
नागपुर पहुंच रहे है। इससे यात्रियों का समय व पैसे दोनों की बचत हो रही है।
—–
सांसद से ट्रेन के समय सारणी में परिवर्तन की मांग की गई थी। जिससे यात्रियों को सुविधा मिल सके। इसके लिए पत्राचार भी किया गया गया था, लेकिन अभी तक दिल्ली से कोई जवाब नहीं आया है। यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल सके इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
जयसिंह मरावी, विधायक जैतपुर
—–
यात्रियों को आने-जाने में सुविधा मिले इसके लिए रेलवे को समय परिवर्तन करना चाहिए। टाइमिंग चेंज होने से नागपुर में रुकने की समस्या खत्म हो जाएगी, कम समय में इलाज के बाद यात्री वापस आ सकते हैं, इसके साथ रेलवे के राजस्व में भी बाढोत्तरी होगी।
मनीषा सिंह, विधायक जयसिंहनगर
—-
जिले वासियों को शहडोल- नागपुर ट्रेन की सुविधा तभी मिलेगी जब ट्रेन के समय में परिवर्तन होगा। शहडोल से सुबह की बजाय ट्रेन को शाम को चलाना सही होगा। समय सही न होने के कारण ट्रेन में भीड़ नहीं रहती। जिस उद्देश्य से ट्रेन चलाई जा रही है, उसका फायदा लोगों को नहीं मिल रहा।
सुभाष गुप्ता, कांग्रेस जिला अध्यक्ष
—-
यात्रियों को अच्छी सुविधा मिल सके इसके लिए ट्रेन के समय परिवर्तन के लिए प्रयास किया जा रहा है। शहडोल से ट्रेन शाम को चले और सुबह नागपुर पहुंचे, वहीं नागपुर से शाम को चले और सुबह शहडोल पहुंचे, इससे उपचार संबंधी कार्य समय पर हो पाएगा,यात्रियों को सुविधा भी होगी।
कमल प्रताप सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष
—-
श्रमिक यूनियन के माध्यम से शहडोल- नागपुर ट्रेन को ओवर नाइट चलाने की मांग वरिष्ठ अधिकारियों से की गई थी। जिस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। साथ ही यह भी मांग रखी गई थी कि सप्ताह में तीन दिन ट्रेन को नैनपुर, बालाघाट व गोंदिया होकर चलाया जाए।
मनोज बेहरा, महामंत्री श्रमिक यूनियन

Home / Shahdol / टेन के समय सारणी में बदलाव होने से रेलवे का बढ़ेगा राजस्व, यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो