script550 के पार पहुंचा बारिश का आंकड़ा | Rainfall reached across 550 | Patrika News
शाहडोल

550 के पार पहुंचा बारिश का आंकड़ा

सुबह बूंदा-बांदी दोपहर में रिमझिम बारिश

शाहडोलAug 08, 2018 / 08:51 pm

shivmangal singh

Rainfall reached across 550

550 के पार पहुंचा बारिश का आंकड़ा

शहडोल। विगत दो दिनों से रिमझिम बारिश का दौर जारी है। जिले में बारिश का आंकड़ा अब ५५० मिमी के पार पहुंच गया है। बारिश के बाद शहर की निचली बस्तियों और सड़कों पर जगह-जगह पानी का जमाव भी देखा जा रहा है। सड़कों पर पानी भरने से राहगीर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं और असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार की सुबह बूंदा-बांदी हो रही थी, लेकिन दोपहर १२ बजे के बाद रिमझिम बारिश का दौर शुरु हो गया। बरसात के कारण अब मौसमी बीमारियों के पैर पसारने का खतरा भी बना हुआ है। जिले में १ जून से अब तक 550.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। गत वर्ष इसी अवधि में 518.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जिले में विगत 24 घण्टे में 71 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। जिसमें वर्षामापी केन्द्र सोहागपुर में 24 मिमी, बुढ़ार में 52, गोहपारु में 96, जैतपुर में 110, ब्यौहारी में 76 तथा जयसिंहनगर में 68 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। जिले में इस वर्ष सर्वाधिक वर्षा 687 मिमी वर्षा मापी केंद्र गोहपारु में दर्ज की गई है।
……………………………………………………………………………………..
सरस्वती उच्च विद्यालय मे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित
जयसिंहनगर। सरस्वती शिशु मंदिर जयसिंहनगर मे किशोर भारती, बाल भारती एवं शिशु भारती का निर्वाचन पश्चात पदाधिकारियों का शपथ गृहण समारोह सह व्यवस्थापक राजीव द्विवेदी के मुख्य आतिथ्य एवं प्राचार्य भास्कर प्रसाद मिश्रा की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुआ। हर्षिता शुक्ला, पुष्पांजली पयासी, सारांश तिवारी, रिया शुक्ला, सुप्रिया शुक्ला, अंजली द्विवेदी, अंजली केशरी, निशा तिवारी, मेसुप्रिया सिंह, स्नेहा तिवारी, सुनीता साहू ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। शपथ पश्चात पदाधिकारियों को कर्तव्य बोध कराया गया। प्राचार्य ने आभार व्यक्त किया। वार्षिक परीक्षा मे सर्वोच्च अंक प्राप्त छात्रों को कक्षा नायक नियुक्त किया गया। कार्यक्रम मे शंकर प्रसाद द्विवेदी, गोविन्द नामदेव, दिनेश पयासी, अरुण, लवकुश पाण्डेय, प्रशांत दुबे, अशोक शुक्ला आदि मौजूद रहे।
…………………………………………………………………………………
स्वरोजगार योजना में लापरवाही की शिकायत
शहडोल। जिला भाजपा के अजजा मोर्चा के जिला महामंत्री शारदा मौर्य ने कलेक्टर को शिकायत कर स्वरोजगार योजना में लापरवाही बरती जाने की शिकायत की है। शिकायत में बताया गया है कि सेंट्रल बैंक अमझोर में सेंट्रल बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा अमझोर के शाखा प्रबंधक द्वारा आदिवासी वित्त विकास निगम द्वारा प्रेषित प्रकरणों की अनदेखी की जा रही है। वेरोजगार युवाओं को परेशान होना पड़ रहा है। जिससे शासकीय योजनाओं का फायदा स्थानीय आदिवासी युवकों को नहीं मिल पा रहा है।
…………………………………………………………………………………..
सिपाही पर लगे मारपीट व दुकान में तोडफ़ोड़ के आरोप
शहडोल। शहर के एक फर्नीचर दुकानदार ने लाइन में कार्यरत एक सिपाही पर मारपीट और दुकान में तोडफ़ोड़ के गंभीर आरोप लगाए हैं। पीडि़त ने इसकी शिकायत जनसुनवाई और आईजी से भी की है। शिकायत में आवेदक छत्रपाल विश्वकर्मा ने बताया है कि आरोपी सुशील सिंह पुलिस लाइन में ड्राइवर हैं उसने दुकान में तोडफ़ोड़ की और मारपीट की। इसकी शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। पीडि़त ने विगत 19 जुलाई को पहले भी जनसुनवाई में शिकायत की थी, लेकिन अभी तक प्रशासन ने कोई एक्शन नहीं लिया। कार्रवाई न होने से आरोपी खुलेआम पीडि़त को धमकियां दे रहा है। पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की मांग की है।

Home / Shahdol / 550 के पार पहुंचा बारिश का आंकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो