कई किलोमीटर दूर-दूर से लोग आ रहे ये स्पेशल तिरंगा टैटू बनवाने

देशभक्ति के रंग में रंगा है शहर, हर जगह बज रहे देशभक्ति के तराने

By: Shahdol online

Published: 26 Jan 2018, 12:42 PM IST

शहडोल- आज देश 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। शहडोल शहर में भी इस राष्ट्रीय पर्व को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। पूरे शहर में इसका असर देखने को मिल रहा है। पूरा शहर देशभक्ति के गानों से गूंज रहा है। शहर में कई जगहों पर कई ऐसे छोटे-छोटे स्टॉल लगे हुए हैं। जहां एक ओर देशभक्ति के तराने बज रहे हैं। तो दूसरी ओर छोटे-छोटे झंडे, तिरंगा टैटू बनाए जा रहे हैं। इन दुकानों पर भी लंबी भीड़ देखने को मिली। सुबह से ही यहां कतार लगी हुई थी। इतना ही नहीं एबीव्हीपी और भारतीय जनता पार्टी ने शहर में रैली भी निकाली।

दुकानों में दिखी भीड़
शहर के कई जगहों पर छोटे-छोटे स्टॉल लगे हुए हैं। जहां हर साइज के तिरंगे झंडे, पगड़ी, स्टीकर, रिबन, बैंड, कैप , टोपी, टी शर्ट मिल रहे हैं। और इसे खरीदने वालों की भीड़ भी इन दुकानों पर देखने को मिल रही है। ऐसा नहीं है इक इन दुकानों में सिर्फ बच्चे ही नजर आ रहे हैं। बच्चे तो आ ही रहे हैं।

युवा, बुजुर्ग हर वर्ग के लोग आ रहे हैं। और इस राष्ट्रीय पर्व को शानदार तरीके से मनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। दुकानदार राकेश चपरा बताते हैं कि वो पिछले 5 साल से 15 अगस्त और 2 जनवरी के दिन स्टॉल लगा रहे हैं। दुकानदार के चेहरे पर भी देशभक्ति का ये रंग देखा जा सकता था। उनकी छोटी से बच्ची भी पूरे मन के साथ उमंग के साथ अपने पिता का हाथ बंटा रही थी। दोनों ही अपनी दुकान तो चला ही रहे थे। साथ में इस राष्ट्रीय पर्व को सेलिब्रेट भी कर रहे थे।

Republic day special

टैटू का दिखा क्रेज
तिरंगा टैटू को लेकर भी यहां के लोगों में खासा क्रेज देखने को मिला। तिरंगा टैटू बना रहे पारस गोले बताते हैं कि वो सुबह से तिरंगा टैटू बना रहे हैं। इसके लिए उनके पास हर उम्र वर्ग के लोग आ रहे हैं। तिरंगा टैटू के लिए खासा क्रेज रहता है। शहर की गलियों में भी इसका असर साथ देखा जा सकता था। जहां देखो वहीं तिरंगा टैटू फेस में लगाए लोग नजर आ रहे थे।

Republic day special

दूर-दूर से आते हैं लोग
तिरंगा झंडा, टोपी, स्टीकर, रिबन, बैच , टी शर्ट, और तिरंगा टैटू का लोगों में आज के दिन इतना क्रेज देखने को मिला। कि दुकानदार बताते हैं कि सिर्फ तिरंगा टैटू बनवाने और ये सब सामान लेने के लिए उनकी दुकान पर लोग 20-20 किलोमीटर दूर से आते हैं। और ये सब समान खरीदकर ले जाते हैं। दुकान पर ही आए तिरंगा टैटू बनवा रहे समयलाल बैगा बताते हैं कि वो हर साल ये सब करते हैं। तिरंगा टैटू तो जरूर बनवाते हैं। साथ ही तिरंगा झंडा, टी शर्ट, बैच, रिबन सब लेकर जाते हैं। खुद के लिए भी और बच्चों के लिए भी, समयलाल 20 किलोमीटर दूर आए हुए थे। और अब वो अपने घर की ओरलौट रहे थे। क्योंकि ये सब सामान लेकर उन्हें अपने बच्चों को जल्दी से जो देना था।

Shahdol online
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned