scriptबाघों के गढ़ में शुरु हुई सफारी, थाईलैण्ड से आए पर्यटक ने दो बार पर्यटन का उठाया लुत्फ | Safari started in a tiger stronghold, tourist from Thailand enjoyed th | Patrika News
शाहडोल

बाघों के गढ़ में शुरु हुई सफारी, थाईलैण्ड से आए पर्यटक ने दो बार पर्यटन का उठाया लुत्फ

पहले दिन 170 सैलानियों ने उठाया लुत्फ, दिखे बाघबांधवगढ़ पार्क प्रबंधन ने पूजा कर खोले गेट पहले दिन 38 वाहनों ने किया प्रवेश, क्षेत्र संचालक ने दिखाई हरी झण्डी

शाहडोलOct 02, 2020 / 12:48 pm

Ramashankar mishra

बाघों के गढ़ में शुरु हुई सफारी, थाईलैण्ड से आए पर्यटक ने दो बार पर्यटन का उठाया लुत्फ

बाघों के गढ़ में शुरु हुई सफारी, थाईलैण्ड से आए पर्यटक ने दो बार पर्यटन का उठाया लुत्फ

शहडोल/उमरिया. बांधवगढ़ नेशनल पार्क गुरुवार से सैलानियों के लिए खोल दिया गया है। सैलानी पार्क के बफर व कोर एरिया के सभी गेटों से सफारी कर सकेंगे। गुरुवार को क्षेत्र संचालक वीसेन्ट रहीम द्वारा विधिवत पूजा पाठ की गई। इसके बाद गेट खोलकर 13 वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर ताला मुख्य द्वार से पर्यटन के लिए रवाना किया। बांधवगढ़ नेशनल पार्क के गेट खुलने के साथ बाघ के दीदार को लेकर पर्यटकों में उत्साह देखने मिला वहीं होटल संचालक, गाईड व जिप्सी संचालक भी काफी प्रसन्न नजर आए। दरासल पार्क बंद होने की वजह से इनका रोजगार छिन गया था। पार्क खुलने के साथ इनका कारोबार फिर से शुरु हो गया है वहीं स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलना प्रारंभ हो जाएगा।
कोरोना संक्रमण गाइड लाइन का पालन
बांधवगढ़ नेशनल पार्क के क्षेत्र संचालक वीसेन्ट रहीम ने बताया कि पर्यटन के दौरान कोरोना संक्रमण कॉल के चलते जारी गाईड लाईन का विशेष पालन कराया जा रहा है। पर्यटकों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है साथ ही पार्क में प्रवेश करने वालों को सैनिटाइज कराने के साथ ही सभी को मास्क लगाकर प्रवेश दिया जा रहा है। साथ ही जिप्सी संचालकों ने भी जिप्सी में सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सावधानियों को लेकर समुचित व्यवस्था कर रखी है।
पर्यटकों और रिसोर्ट संचालकों में उत्साह
पहले दिन पार्क खुलने के बाद गेट से अंदर जाने वाले पर्यटको में बाघ के दीदार को लेकर अच्छा खासा उत्साह देखा गया। पर्यटक आर के सिंह ने बताया कि आज पहली बार वे बांधवगढ नेशनल पार्क घूमने आए थे, जहां उन्हेें पहली बार में ही प्रवेश मिल गया, और वे बांधवगढ आकर अच्छा महसूस कर रहे है। वहीं बांधवगढ नेशनल पार्क से लगे रिसोर्ट संचालको में भी बांधवगढ नेशनल पार्क के द्वार खुलने पर उत्साह देखा जा रहा है। रिसोर्ट संचालक चंद्रकांत दुबे ने बताया कि आज का दिन रिसोर्ट संचालकों के लिए उत्सव का दिन है। कोविड 19 के चलते रिसोर्ट के कर्मचारी एवं अन्य लोगों के रोजगार छिन गए थे। पार्क के खुलने से रिसोर्ट के कर्मचारियों एवं अन्य लोगो को रोजगार मिल सकेगा, जिससे वे कर्मचारी अपने एवं अपने परिवार का भरण पोषण कर सकेंगे।
पहले दिन 38 वाहनों ने किया प्रवेश
बांधवगढ़ नेशनल पार्क के गेट खुलने के साथ ही पहले दिन 38 वाहनों ने बफर व कोर एरिया में प्रवेश किया। जिसमें लगभग 170 पर्यटकों ने सफारी की। जिनमें से कई पर्यटकों ने बाघ के दीदार का लुत्फ उठाया। बांधवगढ़ नेशनल पार्क प्रबंधन ने बताया कि इन सैलानियों में ज्यादातर स्थानीय व आस-पास के लोग शामिल थे। वहीं एक सैलानी थाईलैण्ड से पर्यटन के लिए बांधवगढ़ पहुंचा हुआ था। जिसने सुबह व शाम दोनो शिफ्ट में सफारी कर पर्यटन का लुत्फ उठाया।

Home / Shahdol / बाघों के गढ़ में शुरु हुई सफारी, थाईलैण्ड से आए पर्यटक ने दो बार पर्यटन का उठाया लुत्फ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो