scriptcoronavirus: शहडोल में जांच की सुविधा नहीं होने से मरीजों का तीन से चार दिनों में आ रहा है सैंपल का रिपोर्ट | Sample report of coronavirus patients coming in four days | Patrika News
शाहडोल

coronavirus: शहडोल में जांच की सुविधा नहीं होने से मरीजों का तीन से चार दिनों में आ रहा है सैंपल का रिपोर्ट

रिपोर्ट में देरी से होती है परेशानी

शाहडोलMay 03, 2020 / 08:47 pm

shubham singh

Sample report of coronavirus patients coming in four days

coronavirus: शहडोल में जांच की सुविधा नहीं होने से मरीजों का तीन से चार दिनों में आ रहा है सैंपल का रिपोर्ट

शहडोल। जिले में मेडिकल कॉलेज में जांच की सुविधा नहीं होने से जबलपुर से मरीजों सहित उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल की रिपोर्ट तीन से चार दिनों में आ रही है। जिले में पहली बार मिले दोनों कोरोना पॉजीटिव मरीजों की रिपोर्ट भी पांच दिन में आई। वहीं उनके प्रथम संपर्क में आने वाले मरीजों की सैंपल की रिपोर्ट भी तीन से चार दिन में आई। इससे जिन लोगों के सैंपल भेजे जा रहे हैं वे लोग तथा उनके परिजन इस दौरान रिपोर्ट के इंतजार में परेशान हो रहे हैं। अगर मेडिकल कॉलेज में जांच की सुविधा शुरू हो गई होती है तो मरीजों को आसानी से सैंपल की रिपोर्ट मिल जाती। यहां हर दिन 30 सैंपल की जांच की जा सकती है। मेडिकल कॉलेज में मशीन नहीं आने से जांच नहीं हो पा रही है।
केस एक
बरेली में मिले कोरोना पॉजीटिव युवक और लेदरा निवासी 15 वर्षीय किशोरी का स्वास्थ्य विभाग ने 23 अप्रैल को सैंपल लेकर जबलपुर जांच के लिए गया था। इसके बाद 27 अप्रैल को दोनों मरीजों को कोरोना पॉजीटिव होने की रिपोर्ट आई। यानि दोनों मरीजों का पांच दिन में जबलपुर से सैंपल रिपोर्ट आई।
केस दो
ब्यौहारी के ओदारी निवासी 60 वर्षीय महिला का 26 अप्रैल को रेण्डम सैंपल लेकर जबलपुर जांच के लिए भेजा गया था। वहां से महिला के कोरोना पॉजीटिव होने की रिपोर्ट जिले में 29 अप्रैल को आई। यानि वृद्ध महिला का रिजल्ट चार दिन में प्राप्त हुआ।
केस तीन
दोनो कोरोना मरीजों के प्रथम संपर्क में आए 12 संभावित लोगों का स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने 28 अप्रैल को सैंपल लेकर जबलपुर जांच के लिए भेजा। इसके बाद सैंपल की रिपोर्ट 1 मई को प्राप्त हुई। यानि सैंपल की रिपोर्ट आने में चार दिन लग गए।

Home / Shahdol / coronavirus: शहडोल में जांच की सुविधा नहीं होने से मरीजों का तीन से चार दिनों में आ रहा है सैंपल का रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो