scriptदो दिन तक निरीक्षण करने के बाद लिया सैंपल | Sample taken after inspection for two days | Patrika News

दो दिन तक निरीक्षण करने के बाद लिया सैंपल

locationशाहडोलPublished: Nov 13, 2020 09:02:29 pm

Submitted by:

amaresh singh

सभी गोदामों में निरीक्षण के लिए पहुंची टीम

Sample taken after inspection for two days

दो दिन तक निरीक्षण करने के बाद लिया सैंपल

शहडोल। जिले में गोदामों में जमा अपग्रेड चावल का निरीक्षण भोपाल से आए अधिकारियों ने दो दिनों तक किया। इसके बाद गोदामों से अपग्रेड चावल का सैंपल लेकर भोपाल चले गए हैं। वहां अपगे्रड चावल की गुणवत्ता देखने के बाद इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी। भोपाल से जो अधिकारी अपग्रेड चावल का निरीक्षण कर सैंपल लेने के लिए आए थे, उसमें से एक अधिकारी खाद्य विभाग से तथा दूसरे निगम से थे। अधिकारियों ने सैंपल लेने के बाद चावल के गुणवत्ता के संबंध में अभी कुछ भी यहां के अधिकारियों को नहीं बताया है। अब नान के अधिकारी भोपाल से आने वाली रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।


54 हजार क्विंटल अपग्रेड चावल जमा
वहीं जिले में अब जाकर मिलरों ने बीआरएल चावल का पूरा स्टॉक 55 हजार 630 क्विंटल चावल का उठाव कर लिया है। बीआरएल चावल को 13 मिलरों को चावल का उठाव करना था। इसमें से कुछ मिलरों द्वारा लेटलतीफी किए जाने के चलते एक माह से ज्यादा समय बीतने के बाद मिलरों ने चावल का उठाव पूरा किया है। इसमें से मिलरों ने 54 हजार 320 क्विंटल चावल को अपग्रेड कर उसे गोदामों में जमा करवा दिया है। इस तरह जिले में लगभग बीआरएल चावल को अपग्रेड कर मिलर उसे गोदामों में जमा करवा चुके हैं। वहीं अमानक चावल का उठाव करनें में मिलर लेटलतीफी कर रहे हैं। जिले में 29 हजार क्विंटल अमानक चावल मिला है। इसको 12 मिलरों को अपग्रेड कर उसे गोदामों में जमा करवाना है। इसमें मिलरों ने अभी तक में 3885 क्विंटल चावल का उठाव कर उसमें से 540 क्विंटल चावल गोदामों में जमा करवाया है।


इनका कहना है
भोपाल से आए दो अधिकारियों ने सभी गोदामों का दो दिन तक निरीक्षण करने के बाद अपग्रेड चावल का सैंपल लिया है। सैंपल की रिपोर्ट शासन से आएगी।
एमएस उपाध्याय, जिला प्रबंधक नान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो