scriptछोटे शहर की लड़की का बड़ा कमाल, करेगी अफ्रीकन का शिकार | Small town girl will make big select in team india | Patrika News
शाहडोल

छोटे शहर की लड़की का बड़ा कमाल, करेगी अफ्रीकन का शिकार

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया में, गेंद और बल्ले से दिखाएगी कमाल

शाहडोलJan 10, 2018 / 11:00 pm

shivmangal singh

Small town girl will make big select in team india

Small town girl will make big select in team india

शहडोल। शहडोल जैसे छोटे शहर और कई तरह की समस्याओं से जूझ रहे अंचल की लड़कियां वाकई कमाल कर रहीं हैं। यहां के स्थानीय स्टेडियम में प्रैक्टिस करने वाली और साधारण कद काठी की लड़की पूजा वस्त्रकार ने बड़ा कमाल किया है। उसका टीम इंडिया में सिलेक्शन किया गया है। वह टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। वहां पर टीम इंडिया तीन एक दिवसीय मैच खेलेगी। हालांकि टीम इंडिया पांच टी-20 मैच भी खेलेगी लेकिन उसके लिए टीम बाद में घोषित की जाएगी।
दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान बीसीसीआई ने बुधवार को किया। टीम में शहडोल की 18 वर्षीय पूजा के अलावा दो और नई खिलाड़ी चुनी गई हैं। इसमें बल्लेबाज जामिया रोड्रिग्स और तानिया भाटिया भी चुनीं गईं हैं। इससे पहले पूजा वस्त्रकार का सिलेक्शन बांग्लादेश के साथ खेली गई टी-20 सीरीज के लिए इंडिया-ए के लिए किया गया था। जिसमें उसका प्रदर्शन मिला जुला रहा था। पूजा ने बॉलिंग से कमाल दिखाया था, हालांकि बल्लेबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी।
हो गई थी चोटिल
पूजा वस्त्रकार हाल ही में काफी चोटिल हो गई थी। गंभीर चोट के चलते लोग काफी मायूस थे। हालांकि कुछ लोग कयास लगा रहे थे कि पूजा का करियर अब लंबा नहीं चल सकेगा, लेकिन पूजा ने हौसला दिखाते हुए टीम इंडिया में इतने कम समय में जगह बनाई है। पूजा के सिलेक्शन पर घर और स्टेडियम के उसके साथियों में खुशी की लहर है।
टीम इंडिया में चुने जाने पर बोली पूजा, अभी तो चुनौती शुरू हुई है
भारतीय टीम में सेलेक्ट होने के बाद पूजा वस्त्रकार ने कहा अभी तो असली चुनौती शुरू हुई है। टीम में तो सेलेक्ट हो गई हूं। लेकिन अब लगातार बेहतर खेल दिखाकर टीम में परमानेंट जगह बनानी है। लोगों के भरोसे पर खरा उतरना है। सेलेक्टर्स के भरोसे पर भी खरा उतरना है।
टीम इंडिया में सिलेक्ट होने पर पूजा ने पत्रिका के साथ विशेष बातचीत में कहा कि कहा उनके यहां तक के सफर में कई लोगों का योगदान रहा है। उनके पिता जी ने उनका हरपल मनोबल बढ़ाया। उन्हें कभी ये अहसास नहीं होने दिया की वो लड़की हैं। पूजा की रोल मॉडल उनकी बड़ी बहन हैं जो खुद भी एक नेशनल एथलीट हैं। पूजा ने कहा ऊपर वाले की कृपा और अपनी मेहनत, सचिव अजय द्विवेदी, कोच आशुतोष श्रीवास्तव, सोनू रॉबिनसन, ज्ञानोदय स्कूल के प्रिसिंपल अजय सिंह का बड़ा रोल रहा जिन्होंने उनके खेल को आगे बढ़ाने में मदद की।
साउथ अफ्रीका में सीरीज
भारतीय महिला टीम आईसीसी महिला चैंपियनशिप के अन्तर्गत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी। इसके साथ ही टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलने है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच 5, 7 और 10 फरवरी को एकदिवसीय मुकाबले खेले जायेंगे। 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 13 फरवरी को होगी, तो आखिरी मुकाबला 24 फरवरी को खेला जायेगा। अभी सिर्फ वनडे के लिए टीम सेलेक्ट की गई है।
इस प्रकार है महिला टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), सुषमा वर्मा विकेट कीपर, तानिया भाटिया, विकेट कीपर, एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, पूनम यादव, पूनम राउत, स्मृति गायकवाड, जामिया रोड्रिग्स, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडेय, मोना मेश्राम, पूजा वस्त्रकार, वेद कृष्णमूर्ति।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो