scriptकहीं तेज चल रहे मीटर तो कहीं औसत से ज्यादा आ रहा बिल | Somewhere meters are moving faster, then bills are more than average | Patrika News

कहीं तेज चल रहे मीटर तो कहीं औसत से ज्यादा आ रहा बिल

locationशाहडोलPublished: Aug 29, 2019 08:11:12 pm

Submitted by:

amaresh singh

हर दिन उपभोक्ताओं की लग रही लंबी कतार, भारी भरकम पहुंच रहा बिल

Somewhere meters are moving faster, then bills are more than average

कहीं तेज चल रहे मीटर तो कहीं औसत से ज्यादा आ रहा बिल

शहडोल। शहर में बिजली उपभोक्ता मीटरों के तेज चलने और औसत से ज्यादा बिल आने से परेशान हैं। बिजली विभाग के दफ्तर में हर दिन उपभोक्ताओं की लंबी कतार लग रही है। कहीं घरों में तो औसत स ज्यादा ही भारी भरकम बिल पहुंचा दिया गया है। उपभोक्ताओं की मीटर तेज चलने और बिल ज्यादा आने की शिकायत पर बिजली कंपनी ने 600 खराब मीटर बदले हैं लेकिन अभी यह संख्या कम है। शहर में काफी ज्यादा संख्या में मीटर खराब हैं। उपभोक्ता आए दिन मीटरों की काफी तेज गति से चलने और बिल ज्यादा आने की शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं। शहर में वर्तमान में करीब 26 हजार बिजली उपभोक्ता हैं। विभाग अभी भी मीटरों की जांच कर रहा है। जहां कई जगहों में गड़बड़ी आ रही है।


जांच में 900 मीटरों में खराबी, 600 बदले
शहर में बिजली उपभोक्ताओं की शिकायत मिलने पर बिजली कंपनी ने मीटरों की जांच कराई। इसमें 900 मीटर या तो तेज गति से चलते मिले या खराब पाए गए। इससे बिजली बिल बहुत ज्यादा आ रही थी। इस पर बिजली कंपनी ने एक माह में 600 खराब मीटर बदले हैं। बाकी मीटर भी इस माह में बदलने की बात कही जा रही है।


अफसरों तक पहुंची 3 हजार से ज्यादा शिकायतें
बिजली कंपनी ने करीब 3000 हजार से ज्यादा उपभोक्ता मीटर तेज गति से चलने और बिल ज्यादा आने की शिकायत कर चुके हैं। इस पर बिजली कंपनी ने मात्र 900 मीटरों को जांच में या तो तेज गति से चलना पाया है या बंद पाया है। बाकी बचे उपभोक्ता भी अपनी मीटर बदलने की मांग कर रहे हैं। बिजली कंपनी के नियम के अनुसार मीटरों की लैब में जांच की जाती है। इसके बाद मीटर खराब पाए जाने पर उसे बदले जाते हैं। बिजली कंपनी के सहायक अभियंता सुभाष सेन ने कहा कि उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद शहर में मीटरों की जांच की गई। इसमें 900 मीटर खराब पाए गए,जिसमें 600 मीटरों को बदल दिया गया है। बाकी मीटरों को भी बदला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो