scriptतनावमुक्त पुलिसिंग : फिटनेस के लिए कदमताल, थानों में बना बैडमिंटन कोर्ट, कहीं लगवा रहे दौड़ | Stress free policing: Stepping for fitness, badminton courts built in | Patrika News
शाहडोल

तनावमुक्त पुलिसिंग : फिटनेस के लिए कदमताल, थानों में बना बैडमिंटन कोर्ट, कहीं लगवा रहे दौड़

रेंज के सभी थानों में नवाचार: शुगर, बीपी के साथ फिटनेस में कमजोर मिले पुलिसकर्मी

शाहडोलNov 26, 2021 / 12:24 pm

Ramashankar mishra

तनावमुक्त पुलिसिंग : फिटनेस के लिए कदमताल, थानों में बना बैडमिंटन कोर्ट, कहीं लगवा रहे दौड़

तनावमुक्त पुलिसिंग : फिटनेस के लिए कदमताल, थानों में बना बैडमिंटन कोर्ट, कहीं लगवा रहे दौड़

शहडोल. फिटनेस के लिए पुलिस अधिकारी-कर्मचारी इन दिनों कदम से कदम मिला रहे हैं। तनावमुक्त और स्मार्ट पुलिसिंग की दिशा में पुलिस रेंज शहडोल के सभी थानों में नवाचार किए जा रहे हैं। कहीं पुलिस अधिकारी-कर्मचारी फिटनेस के लिए दौड़ लगा रहे हैं तो कहीं पर थाना परिसर के भीतर ही बैडमिंटन कोर्ट बना लिया था। काम खत्म होते ही पुलिसकर्मी बैडमिंटन कोर्ट में उतर रहे हैं। थानों में कई फिजिकल एक्टिविटी कराई जा रही है। फिटनेस को लेकर चर्चा में रहने वाले एडीजी डीसी सागर पुलिसकर्मियों के स्वस्थ्य रहने के लिए कई तरह के अनूठे प्रयोग करा रहे हैं।
एक ओर सुनवाई, दूसरी ओर बैडमिंटन
एडीजी व शहडोल एसपी के प्रयास से शहडोल के सोहागपुर थाना में हर रात बैडमिंटन कोर्ट में पुलिसकर्मी उतर रहे हैं। एक ओर फरियादी की सुनवाई और रपट दर्ज हो रही है तो वहीं दूसरी ओर पुलिसकर्मी बैडमिंटन खेल रहे हैं। इसी तरह कई थानों में अनूठे प्रयोग किए जा रहे हैं।
एडीजी ने लगवाई दौड़, हांफने लगे पुलिसकर्मी
हाल ही में उमरिया में एडीजी डीसी सागर ने वार्षिक निरीक्षण के साथ अचानक पुलिसकर्मियों का फिटनेस भी देखने लगे। इस दौरान एडीजी ने पुलिसकर्मियों की दौड़ लगवा दी।
इनका कहना है
तनावमुक्त पुलिसिंग की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। फिजिकल एक्टिविटी से जोड़ रहे हैं।
अवधेश गोस्वामी, एसपी शहडोल।
……………………………………………………………………………
पुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए सभी थानों में फिजिकल एक्टिविटी कराई जा रही है। जिससे पुलिसकर्र्मी स्वस्थ रह सकें। बेहतर स्वास्थ्य के लिए नवाचार किए जा रहे हैं।
डीसी सागर, एडीजी, पुलिस रेंज, शहडोल।

Home / Shahdol / तनावमुक्त पुलिसिंग : फिटनेस के लिए कदमताल, थानों में बना बैडमिंटन कोर्ट, कहीं लगवा रहे दौड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो