scriptष्ठेकेदार का नपा ने रोका 2.50 करोड़ रुपए का भुगतान | Superintendent's NAP stopped payment of Rs 2.50 crore | Patrika News
शाहडोल

ष्ठेकेदार का नपा ने रोका 2.50 करोड़ रुपए का भुगतान

पांच साल बाद भी नहीं हैण्ड ओव्हर हुई पेयजल योजना

शाहडोलOct 13, 2019 / 07:19 pm

lavkush tiwari

Superintendent's NAP stopped payment of Rs 2.50 croreष्ठेकेदार का नपा ने रोका 2.50 करोड़ रुपए का भुगतान

Superintendent’s NAP stopped payment of Rs 2.50 croreष्ठेकेदार का नपा ने रोका 2.50 करोड़ रुपए का भुगतान

शहडोल. मुख्यमंत्री पेयजल योजना पांच साल बीतने के बाद भी अधूरी होने के कारण जहां नगर के लोगों को पर्याप्त पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है, वहीं गुणवत्ता हीन पाइप लाइन बिछाए जाने के कारण आए दिन पाइप लाइन छतिग्रस्त होने से पानी की सप्लाई बाधित हो रही है। बताया गया है कि 2013 में लगभग 23 करोड़ रुपए की लागत से मुख्यमंत्री पेयजल योजना की स्वीकृत दी गई और इसके बाद ठेकेदार को वर्क आर्डर जारी करने के बाद 2014 तक निर्माण कराने का समय दिया गया, लेकिन ठेकेदार द्वारा आधा अधूरा कार्य कराने के बाद निर्माण कार्य बंद कर दिया गया और अब तक नपा को योजना हैण्ड ओवर नहीं की जा सकी है।
2 करोड़ 50 रुपए का रोका भुगतान-
बताया गया है कि नगरपालिका सीएमओ ने निर्माण पूरा नहीं करने के मामले में सितंबर महीने में ठेकेदार उत्तरप्रदेश के झांसी की कंपनी सीयूएलकेबीजी कंपनी को नोटिस जारी किया गया और इसके बाद ठेकेदार के बकाया 2 करोड़ 50 लाख रुपए के भुगतान पर रोक लगा दी गई है। सीएमओ ने पत्र में कहा है कि जब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जाएगा तब तक ठेकेदार का भुगतान नहीं किया जाएगा। बताया गया है कि ठेकेदार को नगर में लगभग 22 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जाना था, लेकिन ठेकेदार ने उक्त कार्य नहीं कराया।
भुगतान पर लगाई रोक
ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता हीन कार्य कराया गया है, जिससे समस्या आ रही है। बीते माह नोटिस जारी करने के बाद लगभग 2 करोड़ 50लाख रुपए के भुगतान पर रोक लगा दी गई है। ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य बंदकर दिया गया है, जब तक निर्माण पूरा नहीं होगा भुगतान नहीं किया जाएगा और आगे कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
अजय श्रीवास्तव
सीएमओ
नपा-शहडोल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो