scriptदिखावा साबित हो रहा इस शहर का स्वच्छता अभियान | The cleanliness campaign of this city is proving to be a show off | Patrika News
शाहडोल

दिखावा साबित हो रहा इस शहर का स्वच्छता अभियान

नपा ने नहीं कराई सफाई, बारिश के बाद बजबजा रहीं नालियां, सड़कों पर जलभराव

शाहडोलJul 05, 2022 / 02:13 pm

shubham singh

The cleanliness campaign of this city is proving to be a show off

The cleanliness campaign of this city is proving to be a show off

शहडोल. नगर पालिका का सफाई अभियान सिर्फ स्वछता सर्वेक्षण की टीम आने तक ही चलता रहा। टीम को शहर में सफाई दिखाने अधिकारी रात-रात भर जाग कर सिर्फ मुख्य मार्गो पर ही स्वच्छता अभियान चलाते रहे। वहीं टीम के जाते ही स्वच्छता अभियान पूरी तरह से ठप पड़ गया। सर्वेक्षण होते ही नगर के कई स्थानों पर गंदगी के साथ ही नालियां जाम पड़ी है। जिसको लेकर नपा की लापरवाही सामने आई है। नगर पालिका के जिम्मेदार बारिश में भी सिर्फ कार्य योजना बनाने तक सीमित है। नगर के कई स्थानों पर नालियां चोक पड़ी है हल्की बारिश होने पर नालियों का पानी सड़कों पर आने से आवागमन अवरुद्ध हो रहा है। बीते एक माह से नालियों की सफाई के लिए कार्य योजना बनाने की बात कह रही है। इधर बारिश होते ही नगर के कई स्थानों पर जलभराव शुरू हो गया है। गंज स्थित पानी टंकी के पास एक महीने पहले पानी निकासी के लिए पुलिया का निर्माण कराया गया था। जिससे सब्जी मंडी सहित अन्य स्थानों के पानी की निकासी होती है। बीते कई दिनों से इस वार्ड में नाली की सफाई न होने से दुर्गन्ध मार रही है। बारिश होने पर नाली का पानी सड़को पर बहना शुरू हो जाता है। जिसके कारण फुटपाथ पर सब्जी विक्रेताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
इन स्थानों पर होता है जल भराव
बारिश होने से कई स्थानों पर जल भराव होता है। नगर के गंज के पास बनाए गए पुलिया से पानी की निकासी न होने से बारिश का पानी रास्ते में बहता है व स्कूलो में जा रहा है। वहीं सब्जी मंडी में पानी निकासी की उचित व्यवस्था न बनाए जाने से फुटपाथ पर लगाए सब्जिी विक्रेताओं को दिक्कत होती है।
कई दिनों से नहीं हुई नाली की सफाई
नगर के बीएसएनएल ऑफिस के सामने कई दिनों से सफाई न होने से नाली जाम है। वहीं सीवर लाइन के कार्य से पानी निकलना और भी मुश्किल हो गया है। लोगों को आवागमन में परेशानी के साथ ही बारिश होने पर नाली का पानी सड़क पर बहने से कीचड़ मच जाता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि कई दिनों से नालियों की सफाई नहीं कराई गई है। जिसके कारण नाली जाम है।
इनका कहना है
बीते एक महीने से पुलिया बना कर नाली का संचालन शुरू नहीं किया गया है। जिसके कारण नाली का पानी सड़कों पर आ रहा है।
कमल नापित, दुकानदार।
————————————
नालियों की नियमित सफाई नहीं कराई जा रही है जिसके कारण बदबू आ रही है। बीते कई दिनों से सफाई न होने से नाली जाम है।
नारायण कुशवाहा, दुकानदार।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो